राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू: 5 महीने से भुगतान नहीं होने पर आयुक्त को घेरा, सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 5, 2021, 9:23 PM IST

झुंझुनू में गत 5 महीने से भुगतान नहीं मिलने से नाराज सफाई कर्मियों ने मंगलवार को नगर परिषद पर विरोध-प्रदर्शन प्रदर्शन किया. इसके बाद उन्होंने नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ का घेराव करते हुए 7 दिन की मोहलत दी है. जिसमें उनका कहना है कि अगर इतने दिनों में भुगतान नहीं होता है तो वह सफाई करना बंद कर देंगे.

झुंझुनू न्यूज, राजस्थान न्यूज, jhunjhunu news, rajasthan news
5 महीने से भुगतान नहीं होने पर आयुक्त को घेरा

झुंझुनू. शहर की सफाई का जिम्मा उठाने वाले सफाई कर्मियों का नगर परिषद गत 5 महीने से भुगतान नहीं कर पाई है. ऐसे में नाराज श्रमिकों ने नगर परिषद पर प्रदर्शन किया. इसके बाद नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ का घेराव करते हुए 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है कि यदि इतने दिनों में भुगतान नहीं होता है तो वह सफाई करना बंद कर देंगे.

5 महीने से भुगतान नहीं होने पर आयुक्त को घेरा

इसके अलावा ठेके वाले जगह पर भी ठेकेदारों का भुगतान नहीं हुआ है. ऐसे में वह भी अपने कर्मचारियों को भुगतान नहीं कर पाए हैं. ऐसे हालात में सफाई कर्मचारियों के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है.

सफाई छोड़ देंगे और इसके लिए नगर परिषद होगा जिम्मेदार

सफाई कर्मचारियों के नेताओं ने बताया कि दीपावली पर भी उनको भुगतान नहीं किया गया था. ऐसे में उन्होंने सभी अधिकारियों के घर पर जाकर ना केवल दीपावली की राम-राम की बल्कि भुगतान भी जल्द से जल्द देने की मांग की थी.

कुछ समय तक अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि सफाई कर्मचारी नगर परिषद की रीढ़ की हड्डी हैं और इसलिए जल्दी ही उनको भुगतान कर दिया जाएगा. इसके बावजूद आज तक कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाया है. ऐसे में मजबूर होकर उनको जल्दी ही सफाई का कार्य छोड़ना पड़ेगा और इसके लिए नगर परिषद प्रशासन जिम्मेदार होगा.

नहीं होने देंगे परेशानी

नगर परिषद आयुक्त अनीता खीचड़ ने बताया है कि यह बात सही है कि कई दिनों से सफाई कर्मचारियों का भुगतान नहीं हुआ है, लेकिन फाइल प्रोसेस में है. जल्द ही उनका भुगतान कर दिया जाएगा. वहीं, 6 तारीख से नए ठेके के तहत भी सफाई कर्मचारी ले जाएंगे और ऐसे में शहरवासियों को सफाई के बारे में तकलीफ नहीं होने दी जाएगी. दूसरी ओर सफाई कर्मचारियों का भी जल्दी वेतन भुगतान कर दिया जाएगा. ताकि उनको भी किसी तरह की कोई परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details