राजस्थान

rajasthan

गांव के विकास से ही देश का विकास संभव: इंजी. ढूकिया

By

Published : Apr 25, 2021, 9:42 PM IST

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा जिला उपाध्यक्ष इंजी. प्यारेलाल ढूकिया ने कहा है कि गांव के विकास से ही देश का विकास संभव है. हमारा प्रयास है कि आधुनिक भारत के गांव समर्थ और आत्मनिर्भर हों.

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस, Corona cases in Rajasthan
झुंझुनू में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम

झुंझुनू.भाजपा जिला उपाध्यक्ष इंजी. प्यारेलाल ढूकिया मंडावा विधानसभा क्षेत्र के पूनियां का बास गांव में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित विचार गोष्ठी में शामिल हुए. ढूकिया के मुताबिक देश की प्रगति और संस्कृति का नेतृत्व हमेशा गांवों से ही जुड़ा रहा है. इसीलिए आज देश अपनी हर नीति और हर प्रयास के केंद्र में गांवों को रखकर आगे बढ़ रहा है.

ढूकिया ने कहा कि पंचायती राज दिवस का दिन ग्रामीण भारत के नवनिर्माण के संकल्पों को दोहराने का एक महत्वपूर्ण अवसर होता है. यह दिन हमारी ग्राम पंचायतों के योगदान और उनके असाधारण कार्यकलापों को देखने-समझने और उनकी सराहना करने का भी दिन है.

गांवों में कोविड गाइडलाइन की हो शत-प्रतिशत पालना

भाजपा उपाध्यक्ष इंजी. ढूकिया ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर भारत सरकार की गाइडलाइन समय-समय पर जारी होती है. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस गाइडलाइन का गांव में भी पूरा पालन होना चाहिए.

पढ़ें-कोरोना: ऑक्सीजन और अन्य व्यवस्थाओं के लिए विधायक कोष से खाचरियावास ने 1 करोड़ और पायलट ने 27 लाख रुपए किए जारी

'वैक्सीन ही सुरक्षा कवच'

इंजी. ढूकिया ने कहा कि इस बार तो हमारे पास वैक्सीन का ही एक सुरक्षा कवच है. इसलिए हमें सभी सावधानियों का पालन भी करना है और ये भी सुनिश्चित करना है कि गांव के हर एक व्यक्ति को वैक्सीन की दोनों डोज लगे. इस साल भी हमारे सामने चुनौती गांवों तक इस संक्रमण को पहुंचने से रोकने की है.

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिक्षाविद दयानंद ढूकिया, नागरमल तेतरवाल, वी एस पूनिया, राकेश तेतरवाल और रामदेव झाझडिय़ा सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details