राजस्थान

rajasthan

सांसद नरेंद्र खीचड़ ने गहलोत सरकार पर लगाए आरोप, कहा- कोरोना की लड़ाई में सरकार विफल

By

Published : May 22, 2021, 10:19 PM IST

सांसद नरेंद्र खीचड़ ने शनिवार को गहलोत सरकार पर जमकर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की लड़ाई में राजस्थान सरकार हर क्षेत्र में विफल है. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की लापरवाही के कारण प्रदेश में ज्यादा मौतें हो रही है.

MP Narendra Khichad,  Gehlot Government
सांसद नरेंद्र खीचड़ का बयान

झुंझुनू.सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने कहा कि कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. प्रथम चरण में केंद्र की ओर से राज्य को प्रत्येक जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए राशि दी गई थी, लेकिन राजस्थान सरकार ने लापरवाही बरतते हुए कहीं पर भी ऑक्सीजन प्लांट नहीं लगाया. इसके कारण कोरोना मरीज मृत्यु का ग्रास बन गए.

सांसद नरेंद्र खीचड़ का बयान

पढ़ें-आईरेड एप पर रोड एक्सीडेंट का डाटाबेस बनाने में उदयपुर अव्वल

खीचड़ ने कहा कि झुंझुनू के भगवानदास खेतान अस्पताल में भी केंद्र सरकार की ओर से वेंटिलेटर सहित अनेक चिकित्सा उपकरण भेजे गए थे. पीएम मोदी ने विदेशों के साथ अच्छे संबंध बनाए, जिससे इस कोरोना महामारी में हमें विदेशों से अच्छी मदद मिल रही है. भारत आने वाले समय में विश्व में आर्थिक रूप से भी सुदृढ़ बनेगा.

राज्य सरकार हर क्षेत्र में विफल

राष्ट्रीय परिषद प्रतिनिधि विश्वंभर पूनिया ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना महामारी की लड़ाई में प्रत्येक क्षेत्र में विफल हुई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पहले चरण में राज्य सरकारों को प्रत्येक जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए राशि भेजी थी, लेकिन राजस्थान सरकार ने इस दिशा में किसी भी प्रकार का कार्य न कर जनता के प्राणों के साथ खिलवाड़ किया है.

पूनिया ने कहा कि गहलोत सरकार की ओर से प्रत्येक जिले में मात्र घोषणाएं की जा रही है कि ऑक्सीजन प्लांट बन रहा है, लेकिन वह सिर्फ कागजों में देखने को मिल रहा है. धरातल पर पूरे राजस्थान में गहलोत सरकार की ओर से एक भी ऑक्सीजन प्लांट नहीं बनाया गया है.

सीएचसी-पीएचसी पर कोविड-19 का इलाज मात्र कागजों में

भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावण्डिया ने कहा कि कोरोना काल में सबसे महत्वपूर्ण विषय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य है, लेकिन राज्य में उसकी व्यवस्था पूर्णतया चरमराई हुई है. कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री सहित समस्त प्रतिनिधि सीएचसी-पीएचसी में कोविड-19 के इलाज होने की बात कह रहे हैं, लेकिन यह मात्र कागजों तक सीमित है. ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड या जांच यह मात्र बयानबाजी तक सीमित है इसके अलावा कुछ भी नहीं है.

ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए बनाई गई कमेटी रहती है हमेशा मीटिंग में

सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनिया ने कहा कि जिले में कितने मरीज रेमडेसिविर इंजेक्शन लगने के बाद रिकवर हुए हैं उनके सही आंकड़े प्रशासन नहीं बता रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जिले के अस्पतालों में और घर में क्वॉरेंटाइन होने वाले मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की एक कमेटी बनाई गई है, जो प्रतिदिन 6 से 7 घंटे केवल बैठकों में रहती है.

पत्रकारों को भी कोरोना वॉरियर्स में शामिल करें

विधायक सुभाष पूनिया ने पत्रकारों को कोरोना वॉरियर्स में शामिल करने की मांग करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी में चिकित्सा कर्मियों अन्य सरकारी कर्मचारियों के साथ पत्रकार भी कंधे से कंधा मिलाकर इस लड़ाई को लड़ रहे हैं. इसलिए उन्हें भी कोरोना वॉरियर्स में शामिल किया जाए.

झुंझुनू से मुंबई के लिए दौड़ेगी दुरंतो एक्सप्रेस

सांसद नरेंद्र कुमार ने कहा कि अब झुंझुनू से मुंबई के लिए दुरंतो एक्सप्रेस चलाइ जाएगी. दुरंतो एक्सप्रेस मुंबई से जयपुर, सीकर, झुंझुनू होते हुए लोहारू, राजगढ़ से हिसार तक जाएगी. हफ्ते में दो बार हिसार से मुंबई और दो बार मुंबई से हिसार के लिए यह ट्रेन चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details