राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू में मजदूरी के पैसे मांगने पर श्रमिक को परिवार सहित पीटा, 4 गिरफ्तार

By

Published : Jun 4, 2023, 3:33 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 9:57 PM IST

Laborer beaten up in Jhunjhunu

झुंझुनू के सिंघाना में ईंट भट्ठे पर काम करने वाले एक श्रमिक को मजदूरी मांगना भारी पड़ गया. श्रमिक को मजदूरी मांगने पर मालिक ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. वहीं, बीच बचाव के लिए आए श्रमिक के परिजनों की भी जमकर पिटाई कर दी. इस मामले में पुलिस ने दो पक्षों से 2-2 लोगों को गिरफ्तार (Laborer beaten up in Jhunjhunu) किया है.

झुंझुनू (सिंघाना). जिले के सिंघाना थाना क्षेत्र के डूमोली गांव में एक श्रमिक की पिटाई का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आरोप है कि श्रमिक अपनी मजदूरी का पैसा मांगने गया था, लेकिन उसे पैसे देने की बजाए उससे मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान श्रमिक और उसके परिवार के अन्य सदस्यों को लाठियों से पीटा गया. उक्त मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से 2-2 लोगों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि सीतापुर व अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) निवासी श्रमिकों ने बताया कि वे डूमोली के श्रीराम ईंट भट्ठे पर मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते हैं. लेकिन ईंट्ट भट्ठा मालिक कई दिनों से उनकी मजदूरी के पैसे नहीं दे रहा है. इसके कारण उनके खाने के लाले पड़े हुए हैं. ऐसे में कई बार मालिक को पैसे के लिए भी कहा गया. बावजूद इसके उन्हें पैसे नहीं मिले. वहीं, पैसे नहीं मिलने के कारण वो अपने गांव भी नहीं लौट पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें - Bharatpur Crime News : पिता ने कर दी बेरहमी से अपने ही बेटे की हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे

श्रमिकों का आरोप है कि शनिवार को जब वो इसकी शिकायत सिंघाना थाने में करने आए तो उनकी वहां भी नहीं सुनी गई. इसके बाद वे सिंघाना बाईपास सर्किल पहुंचे और अपनी मजदूरी की मांग को लेकर झुंझुनूं-दिल्ली नेशनल हाईवे पर बैठ गए. इसकी सूचना के बाद वहां सिंघाना थानाधिकारी भजनाराम चौधरी पुलिस जाप्ते के साथ पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे श्रमिकों को वहां से खदेड़ दिया.

इस दौरान करीब 10 मिनट तक सड़क पर हंगामा होता रहा. इसके बाद पुलिस ने सड़क जाम और शांति भंग के आरोप में जमादार धर्मेंद्र कुमार और राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन देर शाम श्रमिकों के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो गया, जिसमें ईंट भट्ठे पर श्रमिकों की लाठियों और कोड़ों से पिटाई हो रही है. इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने सुरेन्द्र गुर्जर और जगन कुमार को भी शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Last Updated :Jun 4, 2023, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details