राजस्थान

rajasthan

पुलिस की गाड़ी के आगे खुद की गाड़ी लगाकर बजरी से भरे ट्रैक्टर छुड़ा ले गए खनन माफिया

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 9, 2024, 2:27 PM IST

चुड़ीना नदी में हो रहे खनन पर कार्रवाई करने गई पुलिस की गाड़ी के आगे खुद की गाड़ी लगाकर बदमाश बजरी से भरे ट्रैक्टर छुड़ा ले गए. 10 लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज हुआ है.

Mining mafia took away tractors full of gravel
बजरी से भरे ट्रैक्टर छुड़ा ले गए खनन माफिया

खेतड़ी (झुंझुनू). पचेरीकलां थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांव चुड़ीना में अवैध खनन की सूचना पर कार्रवाई करने गई पुलिस की गाड़ी के आग खुद की गाड़ी लगाकर बजरी से भरे ट्रैक्टर छुड़ा कर ले जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पचेरीकलां थानाधिकारी की ओर से खनन माफियाओं के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है.

थानाधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि वो थाना क्षेत्र के वांछित आरोपी की तलाश में हरियाणा के गांवों में दबिश देने के लिए गए थे. इस दौरान मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि चुड़ीना गांव की नदी में कुछ लोग अवैध रूप से बजरी का खनन कर ट्रैक्टर भर रहे हैं, जिसकी सूचना पर जब वो मौके पर पहुंचे तो शिवपुरा रोड पर बजरी से भरकर आ रहे ट्रैक्टर चालकों से बजरी के बारे में पूछताछ की गई. इस पर वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इसी दौरान एक हरियाणा नंबर की सफेद बोलेरो गाड़ी में कांकड़ा निवासी राजकुमार उर्फ लीलू, सत्यवीर खाती, तिरखाराम, नांगल काठा निवासी कृष्ण अहीर सवार होकर आए और गाड़ी को पुलिस की गाड़ी के आगे लगा दिया.

इसे भी पढ़ें :जमीन में गड़ा हुआ धन निकालने का झांसा देकर ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, इनामी बदमाश गिरफ्तार

इस दौरान उन्होंने अन्य लोगों को भी मौके पर बुला लिया और पुलिस के कर्मचारियों को धमकाते हुए जबरन ट्रैक्टर से बजरी खाली कर ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो गए. इस दौरान आरोपियों ने राजनीतिक पैठ बताते हुए थानाधिकारी को ट्रांसफर करवाने की धमकी भी दी, जिस पर पुलिस ने थाने से अतिरिक्त जाप्ता मौके पर बुलाकर नदी में दबिश दी तो आरोपी मौके से फरार हो गए.

थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस ने अवैध खनन के लिए लाए गए बजरी से भरे दो ट्रैक्टरों को जब्त किया था, जिसे बदमाश छुड़ा ले गए. इस संबंध में चार नामजद सहित दस अन्य लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा, धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की ओर से आरोपियों के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है, जिससे आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी को भी जब्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details