राजस्थान

rajasthan

Jhunjhunu: गाड़राटा के पत्थर खान में हादसा, खान में गिरा डंपर...ड्राइवर की मौके पर मौत

By

Published : Mar 14, 2022, 12:22 PM IST

झुंझुनू के गाड़राटा के पत्थर खान में जाते समय रविवार रात डंपर 300 मीटर नीचे गिर गई. ग्रामीणों और परिजन का कहना है कि ये हादसा क्रेशर मालिक की लापरवाही से हुआ है, इसलिए परिवार को पूरा मुआवजा मिलना चाहिए.

Big accident happened in Gadrata's stone mine
अस्पताल के बाहर ग्रामीण और परिजन

खेतड़ी (झुंझुनू).जिले केगाड़राटा के पत्थर खान में रविवार रात बड़ा हादसा हुआ है. खान में जाते समय डंपर करीब 300 मीटर नीचे गिर गया. हादसे में ड्राइवर रोशन लाल की मौके पर ही मौत हो गई. घटना का पता चलते ही ग्रामीण और परिजनों में काफी आक्रोश है. उनकी मांग है कि मृतक के परिजनों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा मिलना चाहिए.

क्या है पूरा मामला:गाड़राटा पंचायत में स्थित पत्थर खान श्री स्टोन में रात को बड़ा हादसा हो गया. खान में ले जाते समय डंपर करीब 300 मीटर नीचे जा गिरा, जिससे ड्राइवर रोशन लाल की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की उम्र 55 साल है और वो चाचा वाली ढाणी का रहने वाला था. उसके घर में 5 लड़कियां , 1 लड़का और पत्नी है जो अक्सर बीमार रहती है. रोशन लाल परिवार का एक मात्र कमाने वाला सदस्य था.

गाड़राटा के पत्थर खान में हुआ बड़ा हादसा

पढ़ें-यहां पानी टंकी में मिले बंदरों के शव, कई महीनों से हो रहा था Water Supply

परिजनों और ग्रामीणों में फूटा गुस्सा:हादसे का पता चलते ही अस्पताल के आगे बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए. उनका कहना है कि ये हादसा क्रेशर मालिक की लापरवाही से हुआ है. उनका कहना है कि मृतक का परिवार बहुत गरीब है, इसीलिए उन्हें अधिक से अधिक मुआवजा मिलना चाहिए. उनका कहना है कि खान संचालक अगर मुआवजे की बात को नहीं मानता है तो अस्पताल के आगे धरना प्रदर्शन शुरू किया जाएगा.
जानकारी के अनुसार क्रेशर मालिक सिर्फ एक बार रात को आया था. उसके बाद मृतक के परिजनों के पास कोई हालचाल पूछने के लिए नहीं आया है. शव को खेतड़ी के राजकीय अजीत अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details