राजस्थान

rajasthan

झुंझुनू : संभागीय आयुक्त ने जनता से अपील...कहा- जान बचाने से ज्यादा जरूरी नहीं हैं विवाह समारोह

By

Published : Apr 28, 2021, 9:37 PM IST

जयपुर संभाग के आयुक्त दिनेश कुमार यादव ने अपील की है कि शादी समारोह से अधिक जरूरी लोगों की जान है. इस समय शादी-विवाह जैसे आयोजन हो रहे हैं, इन आयोजनों में जनता गाइडलाइन का पालन करे. कोरोना महामारी की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है, इसलिए सतर्क रहकर स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

Divisional Commissioner Dinesh Kumar Yadav
संभागीय आयुक्त की अपील

झुंझुनू.संभागीय आयुक्त बुधवार को कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा के लिए एक दिवसीय दौरे पर झुंझुनू आए थे. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर जिले के हालातों का जायजा लिया. उन्होंने शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरती जाए.

गांवों में स्थिति नियंत्रण में हो, इस पर दें विशेष ध्यान

संभागीय आयुक्त यादव ने कहा कि गांवों में स्थित नियंत्रण में बनी रहे इसके लिए जिला प्रशासन माइक्रो स्तर पर तैयारी करें. उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार को निर्देश दिए कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए पुलिस सख्ती बरतने में परहेज नहीं करे.

पढ़ें- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत कोरोना पॉजिटिव, सीएम गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी

निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की हालत पर भी रखें निगरानी

यादव ने कहा कि जिले में संचालित निजी अस्पतालों पर मॉनिटरिंग रखते हुए वहां भर्ती मरीजों की हालत पर भी निगरानी रखी जाए, ताकि हालत को बेकाबू होने से रोका जा सकें. यादव ने जिला परिषद सीईओ जयप्रकाश नारायण को गांवों में पहले की तरह कमेटियां बनाकर निगरानी रखने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे अपने और अपने मातहत कर्मचारियों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.

संभागीय आयुक्त ने जनता से चिरंजीवी योजना में अधिक से अधिक पंजीयन करवाने की अपील की है. उन्होंने जिला परिषद सीईओ को इस संबंध में विशेष दिशा निर्देश दिए. जिले के सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में बेड की व्यवस्था, ऑक्सीजन आधारित बैड की व्यवस्था तथा चिकित्सालयों में मेडिसिन की पर्याप्त मात्रा एवं मेडिसिन, ऑक्सीजन की मांग पर भी विस्तार से जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details