राजस्थान

rajasthan

खेतड़ी को जिला बनाने की मांग, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 22, 2023, 3:30 PM IST

भाजपा कार्यकर्ताओं ने खेतड़ी को जिला बनाने (demand of making Khetri a district ) की मांग की है. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन भी किया.

BJP workers protested,  demand of making Khetri a district
खेतड़ी को जिला बनाने की मांग.

खेतड़ी.खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

एसडीएम कोर्ट परिसर में हुई सभा के दौरान भाजपा नेता इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर ने कहा कि पूर्व में खेतड़ी जयपुर के बाद दूसरी बड़ी रियासत हुआ करती थी. खेतड़ी रियासत के अधीन 555 गांव आते थे. इसके अलावा स्वामी विवेकानंद को विश्व में पहचान देने में खेतड़ी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. खेतड़ी रियासत काल में सबसे बड़ा ठिकाना होता था, जिसका क्षेत्रफल कोटपूतली से लेकर बीकानेर के अधिकार क्षेत्र का होता था.

पढ़ेंः new districts in rajasthan: 19 नए जिले और तीन नए संभाग की घोषणा, राजस्थान में अब 50 जिले

उन्होंने कहा कि सरकार की अनदेखी के कारण खेतड़ी लगातार पिछड़ रही है. राज्य सरकार ने हाल ही में 19 नए जिलों की की घोषणा की है. इसमें खेतड़ी को नया जिला नहीं बनाना और इसे नीमकाथाना जिले में शामिल करने से क्षेत्र के लोगों को गहरा आघात पहुंचा है. धर्मपाल गुर्जर ने आरोप लगाया कि सरकार ने खेतड़ी को जिला नहीं बनाकर क्षेत्र के लोगों के साथ धोखा किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि खेतड़ी का लगातार राजनीतिक वर्चस्व में पिछड़ना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि की निष्क्रियता दर्शा रही है. उन्होंने कहा कि खेतड़ी को जिला नहीं बनाने से लोगों में रोष है. साथ ही राज्यपाल के नाम दिए ज्ञापन में खेतड़ी को जिला बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की है. साथ ही चेतावनी दी है कि यदि खेतड़ी को जिला बनाने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाए गए तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए प्रदर्शन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details