राजस्थान

rajasthan

31,000 लोगों तक खाना पहुंचाने के बाद बंद हुई भाजपा की रसोई

By

Published : May 12, 2020, 11:46 AM IST

पिछले एक महीने से ज्यादा समय से झुंझुनू में चल रही भाजपा रसोई का अब समापन कर दिया गया है. इस रसोई के जरिए लगभग 31 हजार जरूरतमंदों तक घर जैसा सेहतमंद खाना पहुंचाया गया. अब परिस्थिति के अनुसार यह वापस खोली जा सकती है.

jhunjhunu BJP kitchen news, jhunjhunu news
hunjhunu BJP kitchen news

झुंझुनू. जिला मुख्यालय पर एक महीने से भी अधिक समय से कार्यरत भाजपा रसोई को विराम देते हुए इसका समापन कर दिया गया. पार्टी की ओर से कहा गया है कि सरकार की ओर से लॉकडाउन में आंशिक रूप से राहत देने और प्रवासी श्रमिक मजदूरों की हो रही घर वापसी के चलते भाजपा रसोई को विराम दिया गया है. हालातों के मद्देनजर इसे दोबारा भी शुरू किया जा सकता है.

झुंझुनू में भाजपा रसोई का हुआ अंत

आगे भी रहेंगे तैयार

भाजपा प्रवक्ता कमल कांत शर्मा ने बताया कि लगभग 31 हजार जरूरतमंदों तक घर जैसा सेहतमंद खाना पहुंचाया गया. जो सभी कार्यकर्ताओं की ओर से दिन-रात की गई मेहनत का परिणाम है. अगर आगे भी जरूरत पड़ी तो कार्यकर्ता फिर से अपना फर्ज निभाएंगे. हमेशा की भांति समापन के पहले निराश्रित और जरूरतमंदों को खाना पहुंचाया गया. गौरतलब है कि महानगर स्थित भाजपा कार्यालय से ही जरूरतमंदों के लिए रसोई का संचालन हो रहा था और प्रतिदिन खाना कच्ची बस्तियों सहित जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा था.

पढ़ें:UP के मजदूरों को घर भेजने के लिए जयपुर से चलेगी 4 स्पेशल ट्रेनें

मशीन से तैयार होती थी रोटियां

दरअसल खाने की इतनी ज्यादा मात्रा होने की वजह से रोटियां बनाने में परेशानी आ रही थी. रोटियां बनाने के लिए बाहर से महिलाएं भी आ नहीं पा रही थी. ऐसे में रोटी बनाने की मशीन का भामाशाहों के माध्यम से इंतजाम करवाया गया. उसके बाद काम में गति आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details