राजस्थान

rajasthan

घास के भूसे में छुपाकर ले जा रहे गोवंश को ग्रामीणों ने कराया मुक्त, चालक व खलासी मौके से फरार

By

Published : Dec 22, 2022, 4:41 PM IST

झालावाड़ जिले के सुकेत डग मेगा हाइवे पर गुरुवार को एक पिकअप में भरे घास के भूसे में छुपाकर ले जा रहे गोवंश को ग्रामीणों की सहायता से मुक्त करवा लिया (villagers set free cows in Jhalawar) गया. ग्रामीणों के अनुसार पिकअप अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरी, तो ग्रामीणों को देखकर चालक और खलासी मौके से फरार हो गए. संदेह होने पर जब पिकअप की तलाशी ली गई, तो उसमें भूसे के नीचे छुपाकर ले जाए जा रहे गोवंश मिले.

villagers set free cows in Jhalawar which were carried in a pickup
घास के भूसे में छुपाकर ले जा रहे गोवंश को ग्रामीणों ने कराया मुक्त, चालक व खलासी मौके से फरार

झालावाड़.जिले के सुकेत डग मेगा हाइवे पर गुराडिया कला के समीप गुरुवार को एक पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गया. आसपास मौजूद ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तो पिकअप चालक और खलासी ग्रामीणों को देख कर मौके से भाग निकले. जिस पर संदेह होने पर ग्रामीणों ने पिकअप में भरे भूसे की तलाशी ली, तो नीचे छुपा कर बेरहमी से भरकर ले जाए जा रहे 7 गोवंश नजर आए, जिनके पैर रस्सियों से बंधे हुए (cow smuggling in Jhalawar) थे.

ग्रामीणों ने पिकअप में भरे गोवंश को मुक्त कराया और पगारिया थाना पुलिस को सूचना दी. गुराडिया कला सरपंच गोविंद सिंह चौहान ने बताया कि पिकअप वाहन भवानीमंडी से डग की ओर तेज रफ्तार से जा रहा था. उसी दौरान मोड़ पर अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे जा उतर गया. आस-पास मौजूद ग्रामीण जैसे ही पिकअप के पास पहुंचे, तो पिकअप चालक और खलासी मौके से भाग निकले.

पढ़ें:Alwar Cow Smuggling : मौसम में बदलाव के साथ ही होने लगी गो तस्करी, गाड़ी में ठूंस-ठूंस कर भर रखा था गोवंश

ग्रामीणों ने पिकअप की तलाशी ली, जिसमें बेरहमी से ठूंस-ठूंस कर 7 गोवंश भरे हुए थे, जिन्हें ग्रामीणों ने मुक्त कराया और पगारिया थाना पुलिस को सूचना भेजी. पुलिस मौके पर पहुंची और पिकअप वाहन को जप्त कर लिया. वाहन के नंबरों के आधार पर पिकअप मालिक की तलाश की जा रही है और गोवंश तस्करी के संबंध में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है, वहीं बरामद गोवंश को भी गौशाला भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details