राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: गौवंश को ले जा रही दो गाड़ियां पकड़ी

By

Published : Dec 7, 2020, 11:55 PM IST

झालावाड़ के घाटोली थाना क्षेत्र में गौपुत्र सेना ने गौवंश का अवैध रूप से परिवहन कर रहे दो वाहनों को पकड़ा एवं गौवंशो को मुक्त कराते हुए दोनों गाड़ियों को पुलिस को सौंप दिया. घाटोली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

jhalawar news , rajasthan news
झालावाड़ में गौ तस्करी

झालावाड़. जिले के घाटोली थाना क्षेत्र में गौपुत्र सेना ने गौवंश का अवैध रूप से परिवहन कर रहे दो वाहनों को पकड़ा एवं गौवंशो को मुक्त कराते हुए दोनों गाड़ियों को पुलिस को सौंप दिया. घाटोली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:राजस्थान में किसानों के भारत बंद आह्वान को कई राजनीतिक दलों का मिला समर्थन

गौपुत्र सेना के सदस्यों ने बताया कि झालावाड़ एवं बकानी के कार्यकर्ताओ को सूचना मिली कि 2 पिकअप गाड़ी खानपुर की तरफ से आ रही हैं. जिसमें अवैध रूप से गौवंश भरे हुए हैं. इस पर गौपुत्र सेना के सदस्यों ने बकानी में गाड़ियों को नाकाबंदी कर रोकने का प्रयास किया लेकिन तस्करों ने नाकाबंदी तोड़ दी और भालता वाले रास्ते पर निकल गए. ऐसे में गौपुत्र सेना ने गाड़ियों का बावड़ीखेड़ा, उमरिया, मध्य प्रदेश बॉर्डर व भालता, रटलाई रोड लक्ष्मीपुरा होते हुए छापी डेम पर पीछा करते हुए दोनों गाड़ियों को घेरा बंदी करते हुए पकड़ा.

उन्होंने बताया कि गौवंश को झालावाड़ के सारोला से मध्य प्रदेश के कत्लखाने में लेकर जा रहे थे. वाहनों में क्षमता से अधिक गौवंश का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था. ऐसे में गौपुत्र सेना ने उनको पकड़ लिया. घाटोली थानाधिकारी अजीत सिंह चौधरी ने बताया कि गौवंश को लेकर जा रहे वाहनों को जब्त कर प्रकरण दर्ज कर लिया है. इस दौरान 11 गौवंशों को अकलेरा की केल खोयरा गौशाला में छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details