राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में मुक्तिधाम में तोड़फोड़, सर्व हिन्दू समाज ने जताया आक्रोश, बाजार बंद का किया आह्वान

By

Published : Mar 13, 2023, 2:26 PM IST

झालावाड़ में सोमवार को हिन्दू संगठनों ने अकलेरा कस्बे को बंद करने का आह्वान किया. साथ ही मुक्तिधाम परिसर में लगी सीमेंट की कुर्सियां को क्षतिग्रस्त करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की.

Close town in jhalawar
Close town in jhalawar

झालावाड़. जिले के अकलेरा कस्बे में सालपुरा मार्ग पर स्थित मुक्तिधाम परिसर में लगी सीमेंट की कुर्सियां और चबूतरे को अज्ञात बदमाशों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके विरोध में सोमवार को हिन्दू संगठनों ने अकलेरा कस्बे को बंद रखने का आह्वान किया है. घटना के विरोध में अकलेरा कस्बे में बंद का व्यापक असर देखने को मिला. सुबह से ही कस्बे के सभी व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर घटना का विरोध प्रकट किया है. सर्व हिन्दू समाज के कार्यकर्ताओं की तरफ से कस्बे में घूम कर जबरदस्त नारेबाजी की गई.

बता दें कि मुक्तिधाम में हुई इस घटना से आहत होकर सर्व हिंदू समाज के लोगों ने नाराजगी जताते हुए पिछले दिनों पुलिस के समक्ष प्रदर्शन किया था. साथ ही पुलिस और प्रशासन को ज्ञापन दिया था. 24 घंटे में भीतर आरोपियों को गिरफ्तारी कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी. सर्व हिन्दू समाज ने प्रशासन को चेतावनी दी थी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर कस्बे को बंद रख आंदोलन किया जाएगा.

पढ़ें :Extortion Case: लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले में दो युवक गिरफ्तार, यूट्यूब पर सीखा धमकी देने का तरीका

मुक्तिधाम प्रबंधन समिति के जीतू विजयवर्गीय ने बताया कि अकलेरा कस्बे के सालपुरा रोड़ स्थित मुक्तिधाम परिसर में लोगों के बैठने के लिए लगाई गई सीमेंट की कुर्सियां को अज्ञात बदमाशों ने तोड़ दिया था. साथ ही चबूतरे की टाइल्स को भी छतिग्रस्त कर दिया था. इस घटना से आहत होकर हिंदू समाज द्वारा अकलेरा थाना अधिकारी और अकलेरा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया था. इसके बावजूद पुलिस प्रशासन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी करने में असफल रहा है. जीतू विजयवर्गीय ने बताया कि मुक्तिधाम परिसर में हुई तोड़फोड़ से करीब डेढ़ लाख रुपए की सामग्री का नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details