राजस्थान

rajasthan

फसल कटाई के दौरान मिले मानव कंकाल के अवशेष, संदिग्ध हालत में मौत का मामला दर्ज

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 6, 2023, 9:43 PM IST

झालावाड़ के मनोहरथाना क्षेत्र के गांव आंवलहैडा में शुक्रवार को एक खेत में कटाई के दौरान एक मानव कंकाल मिला है. गांव के ही एक व्यक्ति ने दावा किया है कि कंकाल उसकी पत्नी का है. पुलिस ने संदिग्ध हालत में मौत का मामला दर्ज कर लिया है.

remains of human skeleton found
खेत में मिले मानव कंकाल के अवशेष

झालावाड़. जिले के मनोहरथाना क्षेत्र के आंवलहैडा गांव में शुक्रवार को एक खेत में मानव कंकाल अवशेष मिलने से सनसनी फैल गई. कुछ दूरी पर महिला के फटे-पुराने वस्त्र भी मिले हैं. ऐसे में दावा किया जा रहा है कि मानव कंकाल किसी महिला का हो. गांव के ही एक व्यक्ति ने दावा किया है कि कंकाल उसकी पत्नी का है.

सूचना मिलने पर मनोहरथाना डीएसपी किशोर सिंह मय पुलिस जाप्ता पहुंचे. जिले की एफएसएल तथा डॉग स्कॉड टीम को भी मौके पर बुलाया गया. इस मामले की जानकारी देते हुए मनोहरथाना थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को आवलहेड़ा गांव में हेमराज गुर्जर के खेत में सोयाबीन की फसल कटाई के दौरान काम कर रहे मजदूरों को मानव कंकाल के अवशेष मिले हैं. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व मौके पर एफएसएल तथा डॉग स्क्वाड टीम को बुलाया गया. बाद में मानव कंकाल अवशेषों को इकट्ठा कर मनोहरथाना के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र भेजा गया.

पढ़ें:अजमेर में पहाड़ी की तलहटी में मिला कंकाल, अखबार, शर्ट और बैग से शिनाख्त के प्रयास

थाना प्रभारी ने बताया कि मौके से किसी महिला के फटे-पुराने कपड़ों के अवशेष भी मिले हैं. साथ ही कुछ कीटनाशक दवाइयों की शीशियां भी मिली हैं. जिन्हें एफएसएल टीम द्वारा इकट्ठा कर जांच के लिए भेजा गया है. अजित सिंह ने बताया कि गांव के हेमराज गुर्जर नाम के व्यक्ति ने सितंबर माह में उसकी धर्मपत्नी रमा बाई की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई थी. जिसमें हेमराज गुर्जर ने बताया था कि उसकी पत्नी रमा 12 सितंबर को अपने घर से क्षेत्र में प्रसिद्ध मंदिर कामखेड़ा बालाजी के दर्शन करने के लिए निकली थी, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी उससे कोई संपर्क नहीं हो पाया.

पढ़ें:Human skeleton found: तालाब की पाल पर मिला नर कंकाल, जांच में जुटी पुलिस

अजीत सिंह ने बताया कि महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने महिला को ढूंढने के लिए कामखेड़ा क्षेत्र के आसपास लगे कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले. कुछ एक फुटेज में महिला कामखेड़ा के रास्ते में जाती हुई दिखाई दे रही थी. हेमराज गुर्जर ने दावा किया है कि कंकाल उसकी पत्नी रमा का ही है. कंकाल के पास मिले कपड़े उसकी पत्नी के ही हैं. हेमराज की रिपोर्ट पर पुलिस ने संदिग्ध हालत में मौत का मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details