राजस्थान

rajasthan

एग्जाम सेंटर में RAS के परीक्षार्थियों को बांटी धर्म विशेष की किताबें, हिंदूवादी संगठनों ने जताया विरोध

By

Published : Oct 27, 2021, 9:51 PM IST

झालावाड़ में आरएएस परीक्षा के निजी स्कूल सेंटर पर धार्मिक पुस्तकें वितरित किए जाने पर बवाल हो गया. भाजपा और हिंदूवादी संगठनों ने स्कूल प्रशासन पर धार्मिक किताबें बांटने का आरोप लगाकर हंगामा किया, साथ ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग है.

एग्जाम सेंटर में धर्म विशेष की किताबें
एग्जाम सेंटर में धर्म विशेष की किताबें

झालावाड़.शहर में RAS की परीक्षा के लिए एक निजी स्कूल में बनाए गए एग्जाम सेंटर में परीक्षार्थियों को धर्म विशेष के प्रचार-प्रसार संबंधी किताबें बांटने का मामला सामने आया है. यहां स्कूल प्रशासन ने RAS के परिक्षार्थियों को धर्म विशेष के प्रचार प्रसार की किताबें बांट दी.

इस घटना के बाद कई परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों ने धार्मिक पुस्तकें बांटे जाने का विरोध जताया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भी स्कूल के बाहर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.

धर्म विशेष की किताबें बांटे जाने पर हंगामा

परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों का कहना है कि वे यहां पर एग्जाम देकर आरएएस बनने आए हैं लेकिन जिस जगह पर परीक्षा आयोजित हो रही है, उस एग्जाम सेंटर में उनको धर्म विशेष के प्रचार प्रसार की किताबें वितरित की जा रही हैं, यह पूरी तरह से गलत है.

पढ़ें-त्योहारी सीजन में लालच दे रहे साइबर ठग..सोशल मीडिया के जरिये की जा रही ठगी, ऐसे बचें

भारतीय जनता पार्टी और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया और जिला पुलिस अधीक्षक को इस मामले में ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details