राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में प्राइवेट विद्युत कर्मचारियों ने किया 1 दिन का कार्य बहिष्कार, बताई अपनी मांगें

By

Published : Jun 23, 2020, 7:13 PM IST

झालावाड़ में विद्युत विभाग के प्राइवेट कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर एक दिन का कार्य बहिष्कार किया. कर्मचारियों ने सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने और तनख्वाह बढ़ाने की मांग को लेकर यह प्रदर्शन किया.

jhalawar news, jhalawar news in hindi
विद्युत कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

झालावाड़.जिले के विद्युत विभाग के प्राइवेट कर्मचारियों ने सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने और तनख्वाह बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही एक दिन के कार्य का बहिष्कार किया है. उन्होंने 7 दिन के भीतर अपनी मांगे पूरी होने की मांग भी रखी है.

झालावाड़: प्राइवेट विद्युत कर्मचारियों का प्रदर्शन

कर्मचारियों ने बताया कि विद्युत विभाग में FRT टीम और कंप्यूटर ऑपरेटर कंट्रोल रूम में अनेक कर्मचारी सालों से अपनी सेवाएं दे रहे हैं. उसके बावजूद FRT टीम में 5800 रुपए और कंप्यूटर ऑपरेटर कंट्रोल रूम में 6200 रुपए कर्मचारियों को दिए जाते हैं. इसमें आज तक कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. जिसके कारण कर्मचारियों को आर्थिक रूप से परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है. सभी कर्मचारियों ने कोर्ट के जरिए नोटिस भी भिजवाया, लेकिन उसका भी कोई जवाब नहीं मिला.

पढ़ें:बिजली-पानी के बिल माफी को लेकर 25 जून को भाजपा का बड़ा आंदोलन, मंडल और वार्ड स्तर पर प्रदर्शन

वहीं कर्मचारियों ने बताया कि उनके अंडर सिर्फ LT लाइन का काम आता है. परंतु इनसे हर तरह का काम करवाया जाता है. वो भी बिना सुरक्षा उपकरण दिए हुए. इस संबंध में कई बार कर्मचारियों की ओर से मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री को भी पत्र भेजा जा चुका है. ऐसे में इन समस्याओं से तंग आकर कर्मचारियों ने एक दिन के कार्य का बहिष्कार किया है. इनकी मांग है कि 7 दिन के भीतर प्राइवेट कर्मचारियों की तनख्वाह बढ़ाई जाए, बीमा किया जाए और सुरक्षा उपकरणों की भी व्यवस्था की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details