राजस्थान

rajasthan

'गुड टच बैड टच' और सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

By

Published : Feb 15, 2021, 4:01 PM IST

झालावाड़ में इनाया फाउंडेशन की ओर से पुलिस प्रशासन एवं परिवहन विभाग के साथ मिलकर छात्राओं को 'गुड टच, बैड टच' और लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूक किया गया.

Road Safety Month, Good Touch Bad Touch
'गुड टच बैड टच' और सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

झालावाड़.गोविंद देव जी ट्रस्ट जयपुर और इनाया फाउंडेशन की ओर से चलाए जा रहे देशव्यापी कार्यक्रम 'गुड-टच, बैड टच, समझ स्पर्श की' के माध्यम से बच्चों को सही व गलत स्पर्श के बारे में समझाया जा रहा है. इसी के तहत इनाया फाउंडेशन की ओर से झालावाड़ के लेसिक स्कूल एवं वॉरियर एकेडमी में पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूली छात्राओं को कटपुतली डांस एवं पीपीटी के माध्यम से 'गुड टच, बैड टच' के बारे में समझाया गया.

साथ ही बालिकाओं को पॉक्सो एक्ट के बारे में भी जानकारी दी गई. इस दौरान छात्राओं को GTBT मग्स और 'भलाई रो मार्ग' पुस्तक देकर सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम के दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भी मौजूद रहे. जिन्होंने प्रेरणादायक कविता सुनाते हुए बच्चो का मनोबल बढ़ाया.

पढ़ें-होटल व्यवसायी के घर में चोरी, 3 लाख नगद व लाखों की ज्वैलरी पार

वहीं इनाया फाउंडेशन की ओर से परिवहन विभाग के साथ मिलकर पिडावा क्षेत्र के कोटडी गांव में सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों को जागरूक भी किया गया. इस दौरान इनाया फाउंडेशन की ओर से लोगों एवं बच्चों को सीपीआर और फर्स्ट एड ट्रेनिंग दी गई तथा कठपुतली के माध्यम से ट्रैफिक नियमों की जानकारी भी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details