राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में NSUI ने पीजी कॉलेज में किया प्रदर्शन, की ये मांग

By

Published : Dec 18, 2020, 6:30 PM IST

झालावाड़ पीजी कॉलेज के एमएससी फाइनल ईयर के विद्यार्थियों को कोटा विश्वविद्यालय के द्वारा फेल किए जाने के विरोध में एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया है. साथ ही एनएसयूआई ने कॉपियों की दोबारा जांच और विद्यार्थियों को पास करने की मांग की है.

nsui protested in pg college
झालावाड़ में एनएसयूआई ने पीजी कॉलेज में किया प्रदर्शन

झालावाड़. जिले के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कोटा विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया है. इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में एमएससी के विद्यार्थियों को फेल करने के विरोध में नारेबाजी करते हुए दोबारा से कॉपियों की जांच करने की मांग की है.

झालावाड़ में एनएसयूआई ने पीजी कॉलेज में किया प्रदर्शन

पीजी कॉलेज में एनएसयूआई के इकाई अध्यक्ष रोहित गुर्जर ने बताया कि कोटा विश्वविद्यालय के द्वारा झालावाड़ पीजी कॉलेज में पढ़ने वाले एमएससी फाइनल ईयर के 50 से 60 प्रतिशत बच्चों को फेल कर दिया गया है. कोटा विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा लापरवाही से कॉपियों की जांच की गई है, जिसके चलते एमएससी के कई विद्यार्थियों को जीरो नम्बर आए हैं, जो कि बिल्कुल भी सम्भव नहीं है.

यह भी पढ़ें-करौली: ACB ने हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार...जानें पूरा मामला

उन्होंने कहा कि एनएसयूआई ने कॉपियों की दोबारा जांच करने और फाइनल ईयर के विद्यार्थियों को पास करने की मांग को लेकर झालावाड़ के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रदर्शन किया है. इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में भी जमकर हंगामा किया. इसके बाद कोटा विश्वविद्यालय के डीन के नाम कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details