राजस्थान

rajasthan

कृष्णा वाल्मिकी हत्याकांड: सातवें आरोपी को किया डिटेन, मृतक के परिजनों को दी 4 लाख की सहायता राशि

By

Published : Jul 9, 2021, 8:41 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 8:52 PM IST

झालावाड़ के झालरापाटन निवासी कृष्णा वाल्मीकि की कोतवाली थाना के गुड़ा गांवड़ी इलाके में पुरानी रंजिश के चलते बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद तनावपूर्ण माहौल में कृष्णा वाल्मीकि का अंतिम संस्कार किया गया था.

कृष्णा वाल्मिकी हत्याकांड
कृष्णा वाल्मिकी हत्याकांड

झालावाड़. जिला पुलिस ने कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड के मामले में सातवें आरोपी को निरुद्ध किया है. जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने हत्या के मामले में नाबालिक को डिटेन करते हुए बाल संप्रेक्षण गृह में भिजवा दिया है. मृतक के परिवार को 4 लाख 12 हजार 500 की आर्थिक सहायता भी स्वीकृत करवा दी गई है.

बता दें कि झालावाड़ के झालरापाटन निवासी कृष्णा वाल्मीकि की कोतवाली थाना क्षेत्र के गुड़ा गांवडी इलाके में पुरानी रंजिश के चलते बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद कृष्णा वाल्मीकि का तनावपूर्ण माहौल में अंतिम संस्कार किया गया था. घटना के बाद झालरापाटन, खानपुर, रायपुर सहित जिले के कई कस्बे भी बंद रहे थे.

पढ़ें- मौत की live तस्वीर: कोटा के सरस डेयरी प्लांट में सिलेंडर फटा...सिक्योरिटी गार्ड की हुई मौत

वहीं वाल्मीकि समाज की ओर से भी घटना को लेकर जिले सहित प्रदेश भर में विभिन्न प्रदर्शन किए जा रहे हैं. साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की भी जा रही है. ऐसे में शुक्रवार को झालावाड़ पुलिस ने हत्या के मामले में सातवें नाबालिग आरोपी को डिटेन करते हुए बाल संप्रेक्षण गृह में भिजवा दिया है.

पीड़ित के परिवार को जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से 412500 की आर्थिक सहायता भी स्वीकृत करवा दी है. डीएसपी देवेंद्र सिंह ने बताया कि कृष्णा वाल्मीकि हत्याकांड मामले में मुख्य अभियुक्त सहित छह आरोपियों को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. ऐसे में अब सातवें आरोपी को भी निरुद्ध कर लिया गया है.

Last Updated :Jul 9, 2021, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details