राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में युवक को छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव, मौके से फरार हुए आरोपी

By

Published : May 31, 2023, 3:52 PM IST

राजस्थान के झालावाड़ जिले से पुलिस टीम पर पथराव करने की घटना प्रकाश में आई है. जावर थाना क्षेत्र के अपह्रत हुए युवक को छुड़ाने गई थी पुलिस. पुलिस ने 4 नामजद समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

Jhalawar stones thrown at police team
झालावाड़ में युवक को छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव

झालावाड़. जिले के जावर थाना क्षेत्र से अपहृत हुए युवक को छुड़ाने पहुंची पुलिस पर बुधवार सुबह दर्जनों आरोपियों ने पथराव कर दिया. घटना जावर थाना क्षेत्र के सेमला बेह गांव की है. जहां 2 दिन पूर्व अपहृत हुए युवक सुनील कुमार को छुड़ाने पहुंची तीन थानों की पुलिस पर आरोपी रामनिवास और उसके परिजनों ने पथराव कर दिया. जिसके चलते पुलिस टीम में भगदड़ मच गई. बहरहाल पुलिस ने चार नामजद सहित करीब दर्जन भर लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है और युवक की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ेंःअतिक्रमण हटाने गई प्रशासनिक और पुलिस टीम पर पथराव, पटवारी का पैर फ्रेक्चर...तीन वाहन क्षतिग्रस्त

मामले की जानकारी देते हुए जावर थाना अधिकारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के खेरखेड़ा निवासी करंती बाई का करीब 12 वर्ष पूर्व सेमला बेह गांव निवासी रामनिवास से विवाह हुआ था. करीब 4 वर्ष पूर्व पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद के बाद करंती बाई अपने पीहर खेरखेड़ा रहने लगी. गत 2 माह पूर्व करंती बाई किसी अन्य व्यक्ति के साथ मध्यप्रदेश भाग गई थी. ऐसे में पूर्व पति रामनिवास ने नाता प्रथा की झगड़ा राशि के 7 लाख रुपए की मांग की, लेकिन पत्नी के परिवार वालों द्वारा झगड़े की राशि नहीं मिलने पर 2 दिन पूर्व आरोपी रामनिवास ने अपने साथियों के साथ मिलकर चंदीपुर से खेरखेड़ा की ओर जा रहे अपने साले सुनील का अपहरण कर लिया था. पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद जावर थाने में प्रकरण दर्ज हुआ था.

इसी मामले को लेकर बुधवार को कामखेड़ा, मनोहरथाना तथा जावर सहित तीन थाने की पुलिस की टीमें सेमला बेह गांव पहुंची और अपहृत युवक को छुड़ाने का प्रयास किया. उसी दौरान आरोपी पक्ष ने पुलिस पर पथराव कर दिया. हालांकि बाद में पुलिस वालों ने भी सख्ती दिखाई. जिसके बाद आरोपी मौके से भाग निकले. फिलहाल जावर थाना पुलिस द्वारा चार नामजद लोगों सहित करीब दर्जन भर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और अपहृत सुनील कुमार की तलाश की जा रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details