राजस्थान

rajasthan

संवाद से ही हर समस्या का समाधान संभव : अर्चना शर्मा

By

Published : Apr 6, 2023, 10:01 PM IST

झालावाड़ में गुरुवार को दो दिवसीय 'संवाद' कार्यक्रम का समापन हो गया. इस दौरान राजस्थान समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा कि संवाद से ही (Archana Sharma in Jhalawar) हर समस्या का समाधान संभव है.

Effective Implementation of Public Welfare Schemes
जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर चर्चा

झालावाड़. गैर सरकारी संगठन, ट्रस्ट, सोसायटी, फाउंडेशन व स्वैच्छिक क्षेत्र संस्थाओं के द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन पर चर्चा के लिए झालावाड़ में दो दिन से चल रहे स्वयंसेवी संस्थाओं एवं जिला प्रशासन के मध्य दो दिवसीय 'संवाद' कार्यक्रम का गुरुवार को समापन हो गया. झालावाड़ के मिनी सचिवालय स्थित कलेक्ट्रेट के ऑडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम की
मुख्य अतिथि राजस्थान समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा रहीं तो अध्यक्षता स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केन्द्र के अध्यक्ष मुमताज मसीह रहे.

अर्चना शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की सोच है कि समाज के उत्थान के लिए कार्य करने वाली सामाजिक संस्थाएं राज्य सरकार की कार्यप्रणाली का हिस्सा बनें. इसी उद्देश्य को लेकर उन्होंने स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केन्द्र की स्थापना की. शर्मा ने कहा कि स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने जिस प्रकार से दो दिवसीय संवाद कार्यक्रम में भाग लिया, वह ये दर्शाता है कि आप प्रदेश सरकार की प्रत्येक पात्र व्यक्ति को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने की सोच को लेकर आप कितने प्रतिबद्ध हैं.

पढ़ें :Bhilwara Leader Of Opposition: न पहले सीएम पद का दावेदार था न भविष्य में रहूंगा-राजेंद्र राठौड़

उन्होने कहा कि 'संवाद' ही एक ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा हर समस्या का समाधान संभव है. इसी को माध्यम बनाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा से प्रदेश के प्रत्येक जिले में प्रशासन एवं स्वयं सेवी संगठनों के मध्य संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिसका शुभारम्भ झालावाड़ जिले से किया गया है. उन्होने कहा कि सीएम गहलोत के निर्देशन में स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केन्द्र की स्थापना की गई है, जिसके माध्यम से समाज सेवा के साथ-साथ राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ आम लोगों को पहुंचाने के लिए प्रदेश के स्वयं सेवी संगठनों को एक मंच प्रदान किया गया है.

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केन्द्र के अध्यक्ष मुमताज मसीह ने कहा कि प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने आमजन की पीड़ा को महसूस करते हुए अंतिम छोर के व्यक्ति को स्वयं सेवी संगठनों के माध्यम से राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्देश्य से स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केन्द्र की स्थापना की है. इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले संगठनों एवं स्वयं सेवी संस्थाओं को सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम मे डीएम भारती दीक्षित के साथ कांग्रेस के कई नेता और जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details