राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में अवैध हथियार के साथ हथियार तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 23, 2021, 4:50 PM IST

झालावाड़ पुलिस ने कार्रवाई करते हिए एक आदतन हथियार तस्कर को 1 पिस्टल, 1 देशी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी अवैध हथियार, हत्या का प्रयास और मारपीट की संगीन धाराओं में अनेक मामले दर्ज है.

Accused arrested with illegal weapon, अवैध हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार
अवैध हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार

झालावाड़. पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिले की जिला स्पेशल टीम और कोतवाली थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 1 पिस्टल, 1 देशी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

अवैध हथियार के साथ आरोपी गिरफ्तार

प्रशिक्षु आईपीएस अमित कुमार ने बताया कि झालावाड़ जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू के निर्देशन में अवैध हथियारों की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत आगामी नगर निकाय के चुनाव को मध्य नजर रखते हुए लगातार चेकिंग और गश्त की जा रही है. ऐसे में जिला स्पेशल टीम को मुंडेरी की तरफ से एक आदतन हथियार तस्कर का हथियारों के साथ झालावाड़ शहर में आने का इनपुट मिला.

पढ़ें-जैन समाज ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की REET की तिथि बदलने की मांग, सौंपा ज्ञापन

जिस पर जिला स्पेशल टीम और कोतवाली थाना पुलिस की ओर से संयुक्त कार्रवाई करते हुए हथियार तस्कर किशन लोधा को पकड़ा गया और उसके कब्जे से 1 पिस्टल, 1 देशी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस जब्त किए. ऐसे में अभियुक्त के खिलाफ कोतवाली थाना पुलिस में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए अनुसंधान किया जा रहा है और हथियार कहां से लाए और कहां ले जा रहे थे, इस संबंध में पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी अवैध हथियार, हत्या का प्रयास और मारपीट की संगीन धाराओं में अनेक मामले दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details