राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: पुलिस ने गौवंशों की तस्करी करते एक ट्रक और कंटेनर को पकड़ा, 74 गौवंश छुड़ाए

By

Published : Jun 1, 2021, 7:20 PM IST

झालावाड़ में मंगलवार को गौवंशों की अवैध तस्करी मामले में पुलिस ने एक कंटेनर और एक ट्रक को पकड़ा है. इस दौरान ट्रक से 74 गौवंश बरामद किए. कार्रवाई के दौरान ट्रक और कंटेनर चालक मौके से फरार हो गए. जिसके बाद पुलिस ने गौवंशों को अकलेरा की गौशाना में छाड़ दिया है और कार्रवाई शुरू कर दी है.

राजस्थान न्यूज, Cow smuggling in Jhalawar
झालावाड़ में गौवंश की तस्करी करते हुए एक ट्रक और कंटेनर को पकड़ा

झालावाड़.जिला पुलिस ने गौवंशों की अवैध तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिले की अकलेरा थाना पुलिस ने गौवंशों की तस्करी कर रहे एक कंटेनर और ट्रक को पकड़ा है. इस दौरान ट्रक से 74 गौवंश बरामद हुए हैं. वहीं दोनों चालकों सहित एक अन्य आरोपी भागने में कामयाब हो गया. ऐसे में पुलिस ने गौवंशों को अकलेरा की गौशाला में छोड़ दिया गया है.

झालावाड़ में गौवंश की तस्करी करते हुए एक ट्रक और कंटेनर को पकड़ा

हिंदू गौरक्षा दल के जिलाध्यक्ष ललित गुप्ता ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से उनको सूचना मिली थी कि एक ट्रक और कंटेनर में भारी संख्या में गौवंशों को भरकर महाराष्ट्र के कत्लखाने में ले जाया जा रहा है. ऐसे में ये ट्रक और कंटेनर झालावाड़ पार करके असनावर पहुंच चुका है. जिसके बाद उनकी ओर से अकलेरा पुलिस को सूचना दी गई.

पढ़ें-चित्तौड़गढ़: एक दिन में दुष्कर्म के 3 मामले दर्ज

इसके साथ ही में डूंगर गांव की घाटी में पुलिस के साथ नाकाबंदी की गई. इसी दौरान नेशनल हाईवे 52 पर डूंगरगांव के समीप झालावाड़ की तरफ से आ रहा एक कंटेनर और एक ट्रक करीब 200 मीटर की दूरी पर ही रुक गया और उसमें से दो ड्राइवर और एक व्यक्ति ट्रक और कंटेनर को छोड़कर भागते हुए नजर आए. जिसपर पुलिस ने ट्रक और कंटेनर में जाकर देखा तो उसमें बुरी तरह से गौवंशों को भरा हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने ट्रक और कंटेनर को जब्त कर गौवंशों को अकलेरा की गौशाला में छुड़वा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details