राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ः पुलिसकर्मियों पर पथराव का मामला, 26 आरोपी भेजे गए जेल

By

Published : Jan 21, 2020, 1:23 PM IST

झालावाड़ जिले के मनोहरथाना के अंर्तगत खाताखेड़ी गांव में रविवार को पंचायती राज चुनाव में दो पक्षों के विवाद में मौके पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों के पत्थरबाजी कर दी. इस संदर्भ में पुलिस ने 36 लोगों को हिरासत में लिया.

झालावाड़ न्यूज, पुलिसकर्मियों पर पथराव, आरोपी भेजे गए जेल, Jhalawar news, stones at policemen, accused sent to jail
पुलिसकर्मियों पर पथराव का मामला.....

मनोहरथाना (झालावाड़).जिले के मनोहरथाना क्षेत्र के खाताखेड़ी गांव में रविवार को पंचायती राज चुनाव में दो पक्षों के विवाद में मौके पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों के पत्थरबाजी कर दी. बता दें, कि इस हमले में मनोहरथाना सीआई अजीत मेघवंशी गंभीर रुप से घायल हो गए थे.

पुलिसकर्मियों पर पथराव का मामला...

पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार 36 लोगों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया. जिसमें से 26 आरोपियों को जेल भेज दिया. जबकि 15 को जमानत पर रिहा किया गया.

पढ़ेंःधौलपुरः चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुआ पथराव

वहीं, थाना प्रभारी जगदीश चंद्र ने बताया कि राजकार्य में बाधा जानलेवा हमला एससी एसटी एक्ट के पांच आरोपी लालचंद आवाज, रामप्रसाद तंवर, रामबाबू तंवर, गिर्राज और दिनेश कुमार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. वहीं शेष शांति भंग के आरोपियों को 36 आरोपियों को झालावाड़ न्यायालय में पेश किया गया, जिसमें से 15 लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया गया. उधर, थाना प्रभारी ने बताया कि स्थिति सामान्य है. साथ ही पुलिस जांच में जुटी हुई है.

पढ़ेंःभरतपुरः चुनावी रंजिश के चलते दो पक्षों में फायरिंग, घरों को किया आग के हवाले

यह था मामला...

दरअसल, खाताखेड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच चुनाव के बाद रविवार को दो पक्षों में झड़प हुई. इस दौरान दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई. इसी दौरान समझाइश करने के लिए मनोहरथाना सीआई अजीत मेघवंशी घटनास्थल पर पहुंचे. जिसके बाद ग्रामीणों के पत्थरबाजी में वो घायल हो गए थे.

Intro:दूरभाष पर मनोहरथाना डीएसपी दुर्गा राम चौधरी ने बताया कि घायल सीआई अजीत मेघवंशी का झालावाड़ अस्पताल में इलाज जारी है ‌ थाना प्रभारी जगदीश चंद्र ने भी कहा है कि अब क्षेत्र में शांति व्यवस्था को बनाने के लिए पुलिस प्रशासन पर्याप्त रूप से पेट्रोलिंग कर रहा है एवं पथराव करने वाले आरोपियों को तुरंत तलाश करके गिरफ्तार किया जाएगा।Body:खाताखेड़ी में दो पक्षों में झगड़े का मामला



26 आरोपियों को जेल भेजा 15 की जमानत

मनोहरथाना/झालावाड़/हेमराज शर्मा

मनोहरथाना /झालावाड़/मनोहरथाना, थाना क्षेत्र के खाताखेड़ी गांव में रविवार को पंचायती राज चुनाव में दो पक्षों के विवाद में मौके पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों के पत्थरबाजी में मनोहरथाना सीआई अजीत मेघवंशी गंभीर घायल होने के मामले में गिरफ्तार 41 जनों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया। जिसमें से 26 आरोपियों को जेल भेज दिया जबकि 15 को जमानत पर रिहा किया गया थाना प्रभारी जगदीश चंद्र ने बताया कि राजकार्य में बाधा जानलेवा हमला एससी एसटी एक्ट के पांच आरोपी लालचंद आवाज रामप्रसाद टावर रामबाबू तंवर गिर्राज दिनेश कुमार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया शेष शांति भंग के आरोपियों को 36 आरोपियों को झालावाड़ न्यायालय में पेश किया गया जिसमें से जगदीश प्रसाद कन्हैयालाल कालूलाल चंद्रसेन मांगीलाल बाबूलाल राम किशन दिनेश राधेश्याम राजकुमार राजू सुमन अमर सिंह रामलाल मुकेश कुमार लालचंद अर्जुन किरण बाबूलाल राकेश बृजेश को जेल भेज दिया वही घासी लाल मोहनलाल बृजमोहन योगेश ओमप्रकाश हेमराज बद्रीलाल कमलेश प्रेम सिंह राजेंद्र मांगीलाल राजेश गोविंद पंकज पवन कुमार जमानत पर रिहा कर दिया गया थाना प्रभारी ने बताया कि स्थिति सामान्य है जांच में जुटी हुई है अभी गंभीर घायल का इलाज अस्पताल में चल रहा है झालावाड़ जिला अस्पताल में मनोहरथाना सीआई अजीत मेघवंशी।Conclusion:झालावाड़ जिले के
खाताखेड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच चुनाव के बाद रविवार को दो पक्षों में झड़प हुई से पत्थरबाजी हुई तथा हारे प्रत्याशी के समर्थकों में कहासुनी के बाद हंगामा खड़ा हो गया इसी दौरान समझाइश करने के लिए मनोहरथाना सीआई अजीत मेघवंशी घटनास्थल पर पहुंचे। हवाई क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है अफरा-तफरी का माहौल हो गया हारा हुआ और जीता हुआ सभी लोग गांव में से फरार है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details