राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ में आकाशीय बिजली गिरने से 1 युवक की मौत, 2 युवतियां घायल

By

Published : Jul 12, 2021, 1:05 AM IST

झालावाड़ में रविवार को कई जगह आकाशीय बिजली गिरी. आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई, वहीं दो युवतियां घायल हो गई.

lighting strike in jhalawar,  lighting strike in rajasthan
झालावाड़ में आकाशीय बिजली गिरने से 1 युवक की मौत

झालावाड़. जिले के विभिन्न इलाकों में रविवार को आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. बिजली गिरने के चलते हुए हादसों में एक युवक की मौत हो गई तो वही दो युवतियां घायल हो गई. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने से एक स्कूल और एक मंदिर को भी क्षति पहुंची है.

पढे़ं: जयपुर में आकाशीय बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने के निर्देश दिए

जानकारी के अनुसार सुनेल थाना क्षेत्र के चछलाई गांव में भैंस चराने गई दो युवतियां अचानक से खेत में आकाशीय बिजली गिरने से घायल हो गई. वहीं दोनों भैंसो की मौके पर ही मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे और दोनों घायल बहनों को सुनेल के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. इसके अलावा सुनेल इलाके के ही लाल गांव में अचानक से तेज बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे तारा सिंह भील नाम के युवक की मौत हो गई.

झालावाड़ में आकाशीय बिजली गिरने से 1 युवक की मौत

गंगधार थाना क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय एवं रापाखेडी गांव के श्री राम मंदिर पर भी आकाशीय बिजली गिरी. जिसके चलते भवन क्षतिग्रस्त हो गए. साथ ही स्कूल व मन्दिर में रखे कई बिजली उपकरण भी जल गए. अचानक से हुए बिजली गिरने के धमाके से इलाके के लोग सहम गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details