राजस्थान

rajasthan

जालोर: आहोर में संदिग्ध गतिविधियां मिलने पर दो दवा की दुकानों को किया गया सीज

By

Published : May 1, 2021, 5:05 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोविड गाइडलाइन की पालना कराने के लिए अधिकारी मैदान में मोर्चा संभाले हुए हैं. जालोर जिले के भद्राजून कस्बे में अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान दो दवाई की दुकानों के सीज कर दिया.

ahore jalore latest news  rajasthan latest news
दो दवा की दुकानों को किया गया सीज

आहोर (जालोर).क्षेत्र के भद्राजून कस्बे में जन अनुशासन पखवाड़े के बीच प्रशासनिक अधिकारी लगातार निरीक्षण करते हुए कोविड गाइडलाइन की पालना करने की हिदायत दे रहे हैं. इस बीच शनिवार को उपतहसीदार भाद्राजून मोहनलाल, पुलिस विभाग एवं पीएचसी भाद्राजून टीम ने दो दवाइयों की दुकानों का निरीक्षण किया. दुकानों की गतिविधियां संदिग्ध मिलने पर उन्हें 7 दिन के लिए सीज कर दिया गया.

प्रशासनिक अधिकारियों ने दोनों दवाई की दुकान संचालकों को अवैध मेडिकल प्रेक्टिस नहीं करने, बिना डॉक्टर की पर्ची के दवाइयां नहीं देने को लेकर लिखित में पाबंद किया.

पढ़ें:मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कोविड उपकरण-दवाइयों के लिए 42 लाख और सांचोर CHC में आक्सीजन प्लांट के लिए 45 लाख की अनुशंषा

निरीक्षण के दौरान अन्य मेडिकल स्टोर्स को भी अवैध प्रेक्टिस नहीं करने के साथ ही कोविड गाइडलाइन की पालना के लिए कहा गया है. अधिकारियों ने अवैध प्रेक्टिस करते पाए जाने पर एफआईआर दर्ज करने की चेतावनी भी दी है.

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा

भाद्राजून कस्बे में राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के आयुष आयुर्वेदिक औषधालय में राज्य सरकार एवं आयुर्वेद विभाग के निर्देश के तहत मोसमी बिमारियों की रोकथाम एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए आरोग्य काढ़ा पिलाया गया. आयुर्वेदिक औषधालय में 150 लोगों को काढ़ा पिलाकर उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया. औषधीय युक्त काढ़ा पिलाने का कार्यक्रम 10 से 2 बजे तक रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details