राजस्थान

rajasthan

जालोर में पुलिस ने फैक्ट्री से पकड़ा 10 टन नकली घी, संचालक फरार

By

Published : Feb 21, 2023, 5:31 PM IST

जालोर में नकली घी की फैक्ट्री का खुलासा हुआ (Fake Ghee Factory in Jalore) है. पुलिस ने फैक्ट्री को सीज करते हुए घी को जब्त कर लिया.

fake ghee factory in Jalore
पुलिस ने फैक्ट्री से पकड़ा 10 टन नकली घी

जालोर. पुलिस ने मंगलवार को नकली घी की फैक्ट्री पर कार्रवाई की. जिला मुख्यालय पर सिरे मंदिर रोड स्थित एक फैक्ट्री में पुलिस की साइबर सेल के डीएसपी राजेश टेलर ने 10 टन नकली घी को पकड़ा है. इस कार्रवाई में उन्होंने फैक्ट्री को सीज कर दिया. वहीं, फैक्ट्री मालिक मौके से फरार हो गया.

जालोर साइबर सेल के डीएसपी राजेश टेलर ने बताया कि ओम गणपति मिल्क प्रोडेक्ट के नाम से घी की फैक्ट्री थी. जिसमें नकली घी बनाकर ब्रांडेड कंपनियों के नाम से डिब्बों में पैक कर के मार्केट में बेचा जा रहा था. इस फैक्ट्री में पिछले दो साल से इस प्रकार के कार्य को अंजाम दिया जा रहा था. उन्होंने कहा कि आरोपी के फरार हो जाने की वजह से नकली घी की पूरी डिटेल अभी नहीं मिल पाई है.

पढ़ें:Disclosure of adulterated milk in Alwar: मिलावटी दूध के अड्डे पर विजिलेंस टीम का छापा, सोर्बिटोल ऑयल के 10 ड्रम नष्ट

बड़े ब्रांड के नाम से बाजार में बेचा जा रहा था नकली घी:डीएसपी राजेश टेलर ने बताया कि जालोर शहर समेत आसपास के क्षेत्र में गजानंद ब्रांड के नाम से घी बेचा जा रहा था. इसके अलावा अन्य बड़े ब्रांड सरस, जैनुल, शुद्ध घी, जय श्री कृष्णा और ओम गजानंद घी के नाम से बाजार में बेचा जा रहा था. शिकायत पर कार्रवाई हुई तो पूरे खेल का भंडाफोड़ हुआ.

पढ़ें:शौचालय में चल रही थी नकली दूध बनाने की फैक्ट्री, मौके से भागे आरोपी

मामले की जांच कर रही है पुलिस: डीएसपी ने राजेश टेलर ने कहा कि जालोर शहर के सिरे मंदिर रोड स्थित एक घी की फैक्ट्री में शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दबिश दी थी. जिसमें काफी मात्रा में घी मिला है. प्रथम दृष्ट्या नकली होने का संदेह है. जांच की जा रही है. जिसके बाद स्थिति साफ हो पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details