राजस्थान

rajasthan

मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कोविड उपकरण-दवाइयों के लिए 42 लाख और सांचोर CHC में आक्सीजन प्लांट के लिए 45 लाख की अनुशंषा

By

Published : May 1, 2021, 9:39 AM IST

वन मंत्री सुखराम बिश्नोई पिछले दो दिन से जालोर के दौरे पर है. यहां पर उन्होंने कई कोविड केयर सैंटर का औचक निरीक्षण किया. जिसमें दवाईयों और उपकरणों की कमी महसूस होने के बाद 42 लाख रुपये की दवाईयों, उपकरण और 45 लाख में सांचोर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुशंषा की है.

सुखराम बिश्नोई ने कोविड उपकरण-दवाइयों के लिए अनुशंषा, Sukhram Bishnoi recommends covid equipment - medicines
सुखराम बिश्नोई ने कोविड उपकरण-दवाइयों के लिए अनुशंषा

जालोर.जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए वन मंत्री सुखराम बिश्नोई भी अपने विधानसभा क्षेत्र में काफी सक्रिय है. शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक लेने के साथ सरकारी और निजी अस्पतालों में बनाए गए कोविड केयर सेंटरों का निरीक्षण किया था. उसमें ऑक्सीजन और अन्य उपकरणों की कमी के चलते विश्नोई ने विधायक कोष से 87 लाख की अनुशंषा की है. जिसमें से 42 लाख रुपये से उपकरण और दवाईया खरीदी जाएगी, जबकि 45 लाख से सांचोर के सामुदाहिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट लगेगा.

मंत्री सुखराम बिश्नोई ने आक्सीजन प्लांट और दवाईयों के लिए की अनुशंषा

वन मंत्री सुखराम बिश्नोई ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है. जिसमें सबसे ज्यादा ऐसे मामले सामने आ रहे है, जो सीरियस कंडीशन वाले होते है. जिसमें महंगी और महत्वपूर्ण दवाई के साथ ऑक्सीजन की जरूरत रहती है, लेकिन दवाईयां और ऑक्सीजन की किल्लत के कारण मरीजों की मौते हो रही है. जिसके चलते दवाइयों की जरूरत पूरी करने के साथ ऑक्सीजन की कमी पूर्ति के लिए सांचोर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए पैसे जारी किए है. जिससे क्षेत्र के लोगों को ऑक्सीजन की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा.

480 क्यूबिक मीटर का लगेगा प्लांट

जिले में अभी तक वर्तमान में केवल ऑक्सीजन प्लांट जिले के सांचोर के निजी अस्पताल के पास में ही है. इसके अलावा अन्य किसी जगह ऑक्सीजन प्लांट नहीं है. ऐसे में अब वन मंत्री ने विधायक कोष से सांचोर के सरकारी अस्पताल में 45 लाख से 480 क्यूबिक मीटर का ऑक्सिजन प्लांट लगाया जाएगा.

पढ़ें-COVID-19 Vaccination : कमी के बीच केवल 11 जिलों में 35-44 वर्ष आयुवर्ग का वैक्सीनेशन आज से

भीनमाल में भी लगेगा प्लांट

जिले के भीनमाल अस्पताल में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए भीनमाल विधायक पूरा राम चौधरी और रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने 25-25 लाख की अनुशंषा की है. इस राशि से भीनमाल में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details