राजस्थान

rajasthan

कोरोना संक्रमण को लेकर रानीवाड़ा एसडीम कार्यालय में बैठक, जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश

By

Published : Apr 5, 2021, 5:29 PM IST

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए सोमवार को जालोर के रानीवाड़ा उपखंड कार्यालय में अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. इस दौरान बैठक में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने अधिकारियों को कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के सख्त निर्देश दिए.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Officers' meeting in Ranivada
कोरोना संक्रमण को लेकर रानीवाड़ा एसडीम कार्यालय में बैठक

रानीवाड़ा (जालोर).जालोर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने रानीवाड़ा उपखंड कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेकर दिनों दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर विशेष एहतियात बरतने के निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर ने आमजन को कोरोना गाइडलाइन की पालना के साथ साथ वैक्सीनेशन के लिए पात्र लोगों को कोविड सेंटर पर पहुंचाकर टीकाकरण करने के लिए सभी विभाग के अधिकारियों को समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए.

उन्होंने बैठक के दौरान विभिन्न विभागीय योजनाओं की प्रगति के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने रूपावटी चैक पोस्ट से गुजरने वाले प्रवासियों और वाहनों की जांच में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के भी निर्देश दिए. साथ ही जिला कलक्टर ने कोरोना वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी लेते हुए टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की.

इस बैठक में रानीवाड़ा एसडीएम प्रकाश चंद्र अग्रवाल, भीनमाल एसडीएम ओम प्रकाश, रानीवाड़ा तहसील दार शंकर लाल मीणा, जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेंद्र सिंह, जसवंतपुरा विकास अधिकारी सुनीता परिहार, रानीवाड़ा विकास अधिकारी राजेंद्र कुमार, ब्लॉक शिक्षा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बाबूलाल राजपुरोहित सहित कई विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत रानीवाड़ा क्षेत्र में आज से लगेंगे शिविर

यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज लागू करने को लेकर 1 मई 2021 से मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की शुरुआत की जाएगी, जिसे लेकर निर्धारित पात्र लाभार्थी परिवारों का एक अप्रैल से पंजीयन शुरू हो गया है. पंजीयन को लेकर शहर और गांव स्तर पर शिविर लगाए जाएंगे.

रानीवाड़ा पंचायत समिति के विकास अधिकारी राजेंद्र कुमार ने ग्राम विकास अधिकारियों को गाइडलाइन के मुताबिक निर्देश जारी किए हैं. विकास अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत पात्र परिवारों का पंजीयन करने को लेकर रानीवाड़ा क्षेत्र में आज से शुरू किए जाने वाला विशेष अभियान 10 अप्रेल तक संचालित किया जाएगा. अभियान के तहत रानीवाड़ा क्षेत्र के प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र पर पंजीयन शिविर लगाए जाएंगे, जहां योजनान्तर्गत पात्र लाभार्थी परिवारों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details