राजस्थान

rajasthan

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने लिखा केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र

By

Published : May 25, 2021, 3:37 PM IST

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को एक पत्र लिखा है. जिसमें ब्लैक फंगस, व्हाइट फंगस, येलो फंगस जैसी महामारी में लोगों के जीवन रक्षार्थ काम आने वाली विभिन्न दवाईयां आसानी और सहजता से उपलब्ध करवाकर उनके जीवन को बचाने का अनुरोध किया है.

raniwara jalore latest news  rajasthan latest news
जालोर-सिरोही सांसद ने लिखा केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र

रानीवाड़ा (जालोर). जिले केसांसद देवजी पटेल ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को एक पत्र लिखा है. जिसमें ब्लैक फंगस, व्हाइट फंगस, येलो फंगस जैसी महामारी में जीवन रक्षार्थ काम आने वाली विभिन्न दवाईयां आमजन को आसानी और सहजता से उपलब्ध करवाकर उनके जीवन को बचाने का अनुरोध किया है.

सांसद पटेल ने प्रेषित पत्र में मंत्री हर्षवर्धन को बताया कि इस समय देश वैश्विक महामारी से जूझ रहा है. इसके साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश ने कोरोना संक्रमण रोकथाम में कुछ हद तक सफलता हासिल की है. पत्र में कोविड की रोकथाम के लिए भारत में निर्मित वैक्सीन को बहुत प्रभावी बताया गया है.

इसके अलावा उन्होंने पत्र के जरिए कहा कि देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए ऑक्सीजन का उत्पादन भी लगातार बढ़ाया जा रहा है. साथ ही विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं. इसके अलावा पीएम केयर फंड की सहायता से उच्च गुणवता के हजारों वेंटीलेटर उपलब्ध करवाए गए. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी खरीदे जा रहे हैं.

पढ़ें:CM गहलोत ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, कहा- वैक्सीन का इंतजाम नहीं हुआ तो तीसरी लहर में हम बच्चों को बचा नहीं पाएंगे

सांसद पटेल ने प्रेषित पत्र में बताया कि वर्तमान में ब्लैक फंगस, व्हाइट फंगस, येलो फंगस नामक महामारी देश में फैल रही है, जो लोगों के जीवन लिए बहुत घातक है. सांसद पटेल ने मंत्री हर्षवर्धन से अनुरोध करते हुए लिखा कि वर्तमान परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए ब्लैक फंगस, व्हाइट फंगस, येलो फंगस महामारी में लोगों के जीवन रक्षार्थ काम आने वाली विभिन्न दवाईयों निर्माता कंपनियों की रॉयट्री (दर) निश्चित कर उक्त फॉर्मूला देश के अन्य दवाईयां निर्माता कंपनियों को उपलब्ध करवाया जाए. ताकि देश के सभी जगह एक समान मूल्य पर आसानी और सहजता से मरीजों को दवाई उपलब्ध हो सके और उनके जीवन को बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details