राजस्थान

rajasthan

जालोर: जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक चिकित्सालय का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : May 12, 2021, 9:06 PM IST

जालोर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. जिसमें उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों की स्थिति, खाली पड़े बेड की स्थिति, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेण्डर और मिनी वेटिंलेटर पर उपचाररत मरीजों की जानकारी ली.

jalore latest news  rajasthan latest news
जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक चिकित्सालय का किया निरीक्षण

जालोर.जिले में कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने बुधवार को जालोर शहर के सार्वजनिक चिकित्सालय का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक चिकित्सालय में विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर मरीजों से उनकी कुशलक्षेम पूछते हुए मरीजों और उनके परिजनों से अस्पताल में दी जाने वाली सुविधाओं और चिकित्सा व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की.

कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, शौचालय सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का बारीकी से अवलोकन करते हुए संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाओं को ओर अधिक सुदृढ़ और बेहतर बनाने के निर्देश दिए. उन्होंने सार्वजनिक चिकित्सालय में कोरोना से रिकवर हुए मरीजों से चर्चा करते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दी.

पढ़ें:राज्य वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर निकाल रहे हैं, बेहतर होता ये केंद्र सरकार करती: अशोक गहलोत

इसके अलावा जिला कलेक्टर ने रिकवर होकर लौट रहे मरीज से चर्चा करते हुए एक बुजुर्ग से चर्चा की, बुजुर्ग ने जिला कलेक्टर और हॉस्पिटल स्टाफ उनकी सुविधाओं के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने चिकित्साधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना में मरीजों को उतम स्वास्थ्य सुविधांए उपलब्ध करवाना और आमजन को राहत पहुंचाना हमारा धर्म है. जिसे हम सभी को मिलकर निभाना होगा.

उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला अफजाई करते हुए उनकी कर्तव्यपरायणता की प्रशंसा की. साथ ही आमजन से भी चिकित्सालय में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अपना योगदान देने की बात कही. इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल, उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीनगर सहित अन्य अधिकारी, चिकित्साधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details