राजस्थान

rajasthan

सफाईकर्मियों की हड़ताल के आगे झुका नगर परिषद बोर्ड, आपात बैठक बुलाकर जमीन का प्रस्ताव सरकार को भेजा

By

Published : Mar 23, 2021, 7:12 AM IST

जालोर जिला मुख्यालय पर वाल्मीकि समाज को जमीन आवंटित करने को लेकर नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक बुलाई गईं. जिसमें प्रस्ताव पारित करके राज्य सरकार को भिजवाया गया है. बता दें कि इसी मांग को लेकर पिछले सप्ताह सफाईकर्मी 5 दिन हड़ताल पर रहे थे.

जालोर नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक, Jalore Municipal Council Board Emergency Meeting
जालोर नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक

जालोर. नगर परिषद में कार्यरत सफाईकर्मियों की ओर से जमीन आवंटन करने को लेकर पिछले लम्बे समय से संघर्ष किया जा रहा था, लेकिन हर बोर्ड में उनकी मांग को अनदेखा किया गया. जिसके कारण सफाईकर्मियों ने पिछले सप्ताह 5 दिन की हड़ताल रखकर विरोध प्रदर्शन किया था.

जालोर नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक

हड़ताल के कारण शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई थी. जिसके बाद नगर परिषद की आपात बैठक बुलाकर प्रस्ताव सरकार को भिजवाने का आश्वासन देकर सफाईकर्मियों को आश्वासन देकर शांत किया था. ऐसे में आज नगर परिषद की आपात बैठक का आयोजन करके वाल्मीकि समाज के लिए जमीन आवंटित करने का प्रस्ताव पारित किया गया.

सभापति गोविंद टांक ने बताया कि वाल्मीकि समाज की ओर से पिछले कई वर्षों से समाज के लिए जमीन आवंटित करने की मांग की जा रही थी. पिछले सप्ताह 5 दिन हड़ताल तक की गई थी. जिसके बाद आज बैठक बुलाकर जमीन आवंटन करने का प्रस्ताव पारित किया गया है. इस प्रस्ताव में भाजपा और कांग्रेस पार्षदों ने समर्थन दिया है.

वाल्मीकि समाज के लोगों ने जताई खुशी

जिला मुख्यालय पर वाल्मीकि समाज को जमीन आवंटित करने की मांग को लेकर सफाईकर्मी लम्बे वक्त से मांग कर रहे थे, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी, लेकिन आज आपात बैठक बुलाकर जमीन आवंटित करने का प्रस्ताव पारित किया गया. जिसके बाद सफाईकर्मियों ने खुशी जताई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details