राजस्थान

rajasthan

फाग की तर्ज पर बने वैक्सीनेशन के संदेश गीत को जिला कलेक्टर गुप्ता ने किया रिलीज

By

Published : Mar 23, 2021, 8:04 PM IST

देश में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के बीच चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन और सूचना और जन सम्पर्क विभाग की ओर से फाग राग में वीडियो बनाया गया है. इस वीडियो को मंगलवार को जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने रिलीज किया.

जालोर की ताजा हिंदी खबरें, Corona Vaccination Campaign
वैक्सीनेशन के संदेश गीत को जिला कलेक्टर ने किया रिलीज

जालोर. राज्य में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम और पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग और वेदाग्रणी कला संस्थान ने नवाचार कर राजस्थान की लोक संस्कृति पर आधारित फाग के माध्यम से आमजन को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता का वीडियो संदेश दिया गया है.

इस वीडियों को जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता की ओर से मंगलवार को रिलीज किया गया. कोरोना रो टीको शीर्षक के इस वीडियो के प्रारम्भ में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने कोरोना वैक्सीनेशन में सहभागिता के साथ सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाने सहित कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए 28 दिन बाद दूसरी डोज लगवाने का संदेश दिया. वे

दाग्रणी कला संस्थान की अध्यक्ष मधु शर्मा ने इस गीत को अपने स्वरों में फाग राग में गाया है. म्यूजिक वीडियो में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के संदेश और जिले के वैक्सीनेशन कार्यक्रम के साथ-साथ ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक संस्कृति को चित्रित किया गया है.

पढ़ें-सफाईकर्मियों की हड़ताल के आगे झुका नगर परिषद बोर्ड, आपात बैठक बुलाकर जमीन का प्रस्ताव सरकार को भेजा

होली से पूर्व बने इस कोरोना जन जागरूकता वीडियो गायन को सोशल मीडिया, यु-ट्यूब चैनल आदि के माध्यम से जिले वासियों में प्रचार प्रसार कर जनता को कोरोना से बचाव और कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक किया जायेगा.

जनसंपर्क अधिकारी एवं गाने के लेखक धीरज कुमार दवे ने कोरोना महामारी के विरूद्ध इस लडाई और कोरोना वैक्सीनेशन को प्रचारित करने के लिए बनाए गए इस गाने में वीडियों संयोजन, साउंड मिक्सिंग आदि तकनीक सहयोग निशुल्क करवाने के लिए 90.8 एफ एम बैण्ड के अनिल शर्मा, सौरभ शर्मा का धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details