राजस्थान

rajasthan

आरएसएस और भाजपा करवाती है दंगे, राजस्थान में हिंदुत्व के एजेंडे को हम नहीं पनपने देंगे : अशोक गहलोत

By

Published : Jun 21, 2023, 3:27 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए (CM Ashok Gehlot Jalore Visit) कहा कि आरएसएस और भाजपा दंगे करवाती है, लेकिन राजस्थान में हिंदुत्व के एजेंडे को हम कामयाब नहीं होने देंगे.

CM Gehlot
मुख्यमंत्री गहलोत

सीएम गहलोत का जालोर दौरा, भाजपा-आरएसएस पर साधा निशाना...

जालोर. बिपरजॉय तूफान के बाद उत्पन हुए बाढ़ के हालात का जायजा लेने दो दिवसीय जालोर दौरे पर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसके बाद जालोर सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में बड़ा बयान दिया. उन्होंने आरएसएस और भाजपा पर प्रदेश में दंगे करवाने का आरोप लगाया. गहलोत ने आगे कहा कि राजस्थान में भाजपा के हिंदुत्व के एजेंडे को हम नहीं पनपने देंगे. राजस्थान में सर्व धर्म का सम्मान है.

उन्होंने कहा कि गौमाता को लेकर बीजेपी राजनीति करती है, जबकि गायों की सेवा में हमेशा कांग्रेस आगे रही है. सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी में कई ऐसे लोग भी हैं जो राम मंदिर के लिए हिंदू बन गए हैं, जबकि ओरिजिनल में हिंदू है ही नहीं. उन्होंने कहा कि राजस्थान शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ गया है. देश में एकमात्र राजस्थान राज्य है, जहां शांति और अहिंसा का विभाग बन गया है. गहलोत ने कहा कि आज देश संकट में है, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. लोकतंत्र खतरे में है.

आरएसएस और भाजपा के लोगों को भी आलोचना बर्दाश्त करना सीखनी चाहिए. आलोचना आभूषण है. विपक्ष नहीं होगा तो पक्ष कहां होगा, आलोचना सुनने का मादा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश हित की बात करते हो तो आलोचना वाले आर्टिकल पढ़ना शुरू कर दो. हम पब्लिक प्रॉपर्टी हैं, जनता के ट्रस्टी हैं. हमें सुनना पड़ेगा. अहिंसा स्थापित करने, महंगाई को कम करने को लेकर हमने बजट पेश किया है. उसी के अनुरूप में आगे बढ़ रहे हैं.

पढ़ें :Barmer Cyclone Biperjoy Effect: पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा, सीएम गहलोत ने केंद्र से की यह मांग

सांसद पटेल से नहीं मिले गहलोत, बाद में फोन पर की बात : सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री से मिलने आए जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल से मुख्यमंत्री गहलोत नहीं मिले. करीबन तीन घंटे इंतजार करने के बाद सांसद वापस लौट गए. लौटते समय सांसद ने मीडिया के सामने सरकार को फेलियर बताया. मुख्यमंत्री को इस बात का पता चलते ही उन्होंने रात को सम्बोधन कार्यक्रम के बाद सांसद पटेल को कॉल लगाया और बोले कि उनकी कमर में दर्द होने के कारण वे रेस्ट में थे. उनको और इंतजार करना चाहिए था. यह बात गहलोत ने मीडिया के सामने भी कही. मध्यरात्रि को भी मुख्यमंत्री की बीपी असंतुलित होने पर चिकित्सकों ने स्वास्थ्य जांच की थी.

लोगों से मिलते सीएम गहलोत

आपदा प्रबंधन में जिला प्रशासन की तारीफ : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिपरजॉय तूफान से आई आपदा में प्रबंधन को लेकर जिला प्रशासन की तारीफ की. उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर निशांत जैन, एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल, एसपी मोनिका सेन समेत अधिकारियों के बेहतर प्रबंधन के कारण अधिक नुकसान से बचाव हो पाया है. इस दौरान आपदा मंत्री गोविंद मेघवाल, सुखराम विश्नोई, पुखराज पाराशर, डॉ. समरजीत सिंह, रतन देवासी समेत कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details