राजस्थान

rajasthan

आहोर: ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी उप स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरक्षण

By

Published : Jul 5, 2020, 5:02 PM IST

आहोर में सामुदायिक उपस्वास्थ्य केन्द्र घाणा का आहोर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डा. वीरेन्द्र हमथाणी ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. दूसरी तरफ आहोर क्षेत्र के भाद्राजून में कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया गया.

आहोर न्यूज, राजस्थान न्यूज, jalore news, rajasthan news, Ahor news, जालोर न्यूज
ब्लाकं चिकित्सा अधिकारी उप स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरक्षण

आहोर(जालोर). जिले के उपखंड क्षेत्र में सामुदायिक उप स्वास्थ्य केन्द्र घाणा का आहोर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेन्द्र हमथाणी ने औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही कोरोना महामारी के बीच डॉ. हमथाणी उपखण्ड क्षेत्र के सीमावर्ती गांवों का लगातार दौरा कर पल-पल की अपडेट ले रहे हैं.

वहीं निरीक्षण के दौरान आमजन को जागरूक रहने की अपील करते हुए उन्होंने सफाई व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों को मरीजों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देश भी दिए. उन्होंने स्टाफ कक्ष, लैब, वार्ड आदि का निरीक्षण भी किया.

पढ़ें:कोरोना काल की भेंट चढ़ सकता है छात्र संघ चुनाव 2020...जानें अलग-अलग प्रतिक्रिया

वहीं हमथाणी ने अस्पताल के भीतर व परिसर की स्वच्छता की भी जांच की और अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. वहीं डॉ. वीरेन्द्र ने मरीजों का हरसंभव उपचार करने को कहा है, इस मौके पर पुखराज मालावत, लाखनसिंह, एएनएम मोनिका, कम्प्यूटर आपरेटर विष्णु कुमार सरगरा सहित अस्पताल के कार्मिक भी मौजूद रहें.

भाद्राजून में कोरोना योद्धाओं का हुआ सम्मान

आहोर क्षेत्र के भाद्राजून स्थित सुभद्राअर्जुन धाम विकास कमेटी की ओर से रविवार को कोविड-19 में कोरोना योद्धा के रूप में अपनी सेवाएं देने वाले कोरोना योद्धाओं को सेवा सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया.

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी उप स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरक्षण

विश्वव्यापी कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों की सेवा में जुटे भाद्राजून के पुलिसकर्मी, चिकित्साकर्मियों, ग्राम पंचायत के कार्मिक, अधिकारी-कर्मचारियों को सुभद्राअर्जुन धाम विकास कमेटी के अध्यक्ष स्वामी संतोष भारती महाराज ने सम्मानित किया.

स्वामी संतोष भारती महाराज ने कहा कि कोविड़-19 के चलते मूक पशुओं, रक्तदान, गौमाता व मानव की सेवा के प्रति कोरोना काल में कोरोना योद्वाओं ने अपनी ओर से सेवाएं देते हुए जुनून और प्रतिबद्वता की नई मिशाल पेश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details