राजस्थान

rajasthan

जालोर: ऑक्सीजन की कमी को दूर करने को लेकर भामाशाह बाबू लाल भंसाली लगाएंगे 3 ऑक्सीजन प्लांट

By

Published : May 5, 2021, 7:28 PM IST

जालोर में लगातार बढ़ते कोरोना के मरीजों ओर हॉस्पिटलों में बढ़ती ऑक्सीजन की किल्लत के चलते भामाशाह बाबू लाल भंसाली आगे आए हैं. उन्होंने जिले के भीनमाल, आहोर और सांचोर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा करते हुए 1 करोड़ का चेक कलेक्टर को सुपुर्द किया है.

jalore latest news, rajasthan latest news
भामाशाह बाबू लाल भंसाली लगाएंगे 3 ऑक्सीजन प्लांट

जालोर.देश में बढ़ते कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए भंसाली इन्जीनियरिंग पॉलीमर्स लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक बाबूलाल भंसाली की ओर से जालोर जिले में 3 ऑक्सीजन प्लान्ट लगवाए जाएंगे. जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने बताया कि समाजसेवी बाबूलाल भंसाली की ओर से जिले के आहोर, भीनमाल और सांचौर में ऑक्सीजन प्लान्ट लगवाए जाएंगे. जिसके लिए भंसाली की ओर से राशि मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में जमा करवाने के पश्चात् जिले को 1 करोड़ की राशि प्राप्त हो चुकी है.

जिसके लिए जिला कलेक्टर की ओर से प्रशासनिक स्वीकृति भी जारी हो चुकी है. 165 एलपीएम क्षमता वाले ये ऑक्सीजन प्लान्ट राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सांचौर, आहोर और भीनमाल में लगवाए जाएंगे. जिससे कोरोना पॉजिटिव मरीजों को विशेष राहत मिलेगी.

पढ़ें:भामाशाह के प्रयास से बदली गांव की तस्वीर, सीसीटीवी कैमरे लगाकर गांव को बनाया डिजिटल

बीइपीएल के प्रबंध निदेशक बाबूलाल भंसाली ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेरणा से जिले में चल रहे कोविड केयर सेंटर्स के लिए ऑक्सीजन प्लान्ट लगवाए जा रहे हैं और आगे भी जिले में चिकित्सा सुविधाओं और अन्य विकास कार्यों में सहयोग के लिए बीइपीएल सदैव तत्पर रहेगा.

कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने जिले में 3 ऑक्सीजन प्लान्ट दिए जाने पर समाजसेवी बाबूलाल भंसाली का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि जिले के भामाशाह समय-समय पर जिला प्रशासन का सहयोग करते रहे हैं और आगे भी उनसे सहयोग की आशा रहेगी. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details