राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Weather Forecast : कई जगह कोहरा छाए रहने के साथ ओस की बूंदें जमीं, सर्दी तेज होने की संभावना

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 13, 2023, 10:23 AM IST

Rajasthan Weather Forecast, राजस्थान में ठंड का प्रकोप जारी है. बुधवार सुबह कई जगहों पर कोहरा छाए रहने के साथ ओस की बूंदें भी जमी हुई दिखाई दीं. आसमान साफ रहने से सर्दी तेज होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update

जयपुर. प्रदेश में सर्दी का सितम देखने को मिल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद आसमान साफ होते ही सर्दी में तेजी देखने को मिल रही है. तापमान में गिरावट हो रही है. सुबह कई जगहों पर कोहरा छाए रहने के साथ ओस की बूंदें भी जमी हुई नजर आ रही हैं. खेतों में चारों तरफ ओस की चादर नजर आ रही है. पेड़-पौधों के पत्तों पर भी ओस की बूंदें दिखाई दे रही हैं. माउंट आबू, फतेहपुर में ओस की बूंदें हल्की बर्फ की परत के रूप में दिखाई देने लगी हैं. सर्दी से बचाव के लिए सुबह-शाम लोग अलाव और हीटर का सहारा ले रहे हैं.

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक आगामी दिनों में प्रदेश में तापमान में और भी ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी. आसमान साफ रहने से सर्दी तेज होने की संभावना है. शेखावाटी अंचल में सर्दी से धूजणी छूटने लगी है. रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिन में तेज हवा चलने से धूप की तपिश भी कम महसूस होने लगी है. मौसम विभाग ने एक सप्ताह प्रदेश में आसमान साफ रहने की संभावना जताई है.

राजस्थान का मौसम, तापमान पार्ट1

पढ़ें :घने कोहरे के बीच धौलपुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रैक्टर चालक की मौत, दो गंभीर घायल

तापमान में गिरावट होने पर सर्दी में तेजी होने की भी संभावना है. सर्दी से बचाव के लिए लोग गर्म कपड़ों में पूरी तरह से लिपटे हुए नजर आ रहे हैं. सर्दी से राहत पाने के लिए लोग धूप में बैठे नजर आते हैं. प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है.

राजस्थान का मौसम, तापमान पार्ट2

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में जल्दी विंड पैटर्न में बदलाव होने और उत्तरी सर्द हवाओं की मैदानी इलाकों में दस्तक होने वाली है. ऐसे में सप्ताह भर प्रदेश में असर साफ रहने की संभावना है. दिन और रात के तापमान में दो-तीन डिग्री तक गिरावट होने की आशंका है. तापमान में गिरावट से सर्दी में तेजी होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details