राजस्थान

rajasthan

'बाबा री धर्मशाला' का शुभारंभ...माकन बोले- राजस्थान तेजी से उन्नति की ओर अग्रसर

By

Published : Feb 25, 2021, 7:31 PM IST

रामदेवरा में नवनिर्मित जय 'बाबा री धर्मशाला' का राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने गुरुवार को विधिवत रूप से फीता काटकर शुभारंभ किया. मीडिया से बात करते हुए माकन ने रामदेव की पावन नगरी को बेहतरीन धार्मिक स्थल बताया. वहीं, कोरोना काल में राजस्थान सरकार के किए कामों की जमकर तारीफ की.

rajasthan congress in charge ajay maken
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन

पोकरण (जैसलमेर). दिल्ली के कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा द्वारा बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए यहां पर भव्य धर्मशाला का निर्माण कार्य करवाया गया है, ताकि देश के अलग-अलग कोनों से आने वाले श्रद्धालु यहां पर रियायती दर पर रूम लेकर घर जैसा अनुभव कर यहां रुक सकें. धर्मशाला का शुभारंभ करते हुए राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर इस प्रकार की बेहतरीन सुविधा काबिले तारीफ है. इससे अन्य लोगों का रुझान इस तरफ होगा.

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन

माकन ने आगे कहा कि इसको देखकर अन्य लोग भी प्रेरित होकर यहां पर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त धर्मशाला व सार्वजनिक भवन का निर्माण कार्य करवाएंगे. कोरोना संक्रमण से निजात पाकर राजस्थान तेजी से आगे की ओर बढ़ रहा है. इसके लिए राजस्थान सरकार की तरफ से समय समय पर उचित प्रबंध उठाए गए. इसका ही परिणाम है कि राजस्थान तेजी से उन्नति की ओर अग्रसर है. देश को जातिवाद के नाम पर तोड़ने का काम कुछ लोग कर रहे हैं, लेकिन आने वाले समय में जनता उन्हें करारा जवाब देगी. उन्होंने कहा कि पर्यटन स्थल व धार्मिक स्थलों को विकसित करने के लिए प्रस्ताव आने पर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी.

माकन और डोटासरा ने सपरिवार बाबा रामदेवजी की समाधि के किए दर्शन...

जन-जन के आराध्य देव बाबा रामदेवजी की समाधि के दर्शनार्थ गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा सपरिवार रामदेवरा पहुंचे और बाबा की समाधि पर पूजा-अर्चना की. मुख्य पुजारी कमल छंगाणी ने डोटासरा व माकन को विधिवत पूजा-अर्चना करवा कर बाबा की समाधि की पवित्र झारी का आचमन करवाया. इस दौरान उन्होंने बाबा रामदेवजी की समाधि पर प्रसाद और चादर चढ़ाकर देश में अमन, चैन और खुशहाली की कमान की.

पढ़ें :सदन में मंत्री बीडी कल्ला ने कहा- भारत माता के लिए दे सकता हूं अपनी जान...जानिए क्यों ?

इस दौरान कैबिनेट मंत्री व पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद साथ रहे. मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद जनप्रतिनिधि मंदिर परिसर में स्थित बाबा रामदेवजी की कचहरी पहुंचे. जहां तंवर समाज द्वारा सभी का साफा पहनाकर व बाबा की तस्वीर भेंट करके अभिनन्दन किया गया. इसके साथ ही सभी ने बाबा रामदेवजी की अनन्य भक्त डालीबाई की समाधि के भी दर्शन करके पूजा-अर्चना की. दर्शन करने के बाद रामदेवरा के स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माला व बाबा की तस्वीर भेंटकर स्वागत किया. इस अवसर पर कांग्रेस नेता मानवेन्द्र सिंह जसोल, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर, अमरदीन, रामदेवरा सरपंच समंदर सिंह आदि बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details