राजस्थान

rajasthan

जैसलमेर एसीबी ने की घूसखोर आबकारी डिपो मैनेजर के खिलाफ की कार्रवाई, ₹10000 रिश्वत लेते किया रंगे हाथों गिरफ्तार

By

Published : Mar 5, 2021, 7:03 PM IST

जैसलमेर एसीबी की टीम ने शुक्रवार को आबकारी विभाग के घूसखोर मैनेजर महेंद्र सिंह को ₹10,000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. डिपो मैनेजर ने भुगतान के एवज में प्रत्येक महीने ₹22,000 रिश्वत के तौर पर मांग की थी. जिसके बाद एसीबी ने कार्रवाई कर मैनेजर को गिरफ्तार किया है.

जैसलमेर की ताजा हिंदी खबरें, ACB action in Jaisalmer
जैसलमेर एसीबी ने घूसखोर आबकारी डिपो मैनेजर रिश्वत लेते हुए पकड़ा

जैसलमेर.जिला एसीबी की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के शराब डीपो के घूसखोर मैनेजर महेंद्र सिंह को ₹10,000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. वहीं, टीम ने सभी पत्रावली जब्त कर अग्रिम अनुसंधान शुरू कर दिया है.

जैसलमेर एसीबी ने घूसखोर आबकारी डिपो मैनेजर रिश्वत लेते हुए पकड़ा

एसीबी के डीएसपी अन्नराज सिंह राजपुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवादी आम सिंह ने 3 मार्च को एसीबी ऑफिस में परिवाद दर्ज करवाया था कि उसका डिपो में शराब की लोडिंग - अनलोडिंग करने का लेबर कॉन्ट्रैक्ट है. डिपो मैनेजर ने भुगतान के एवज में प्रत्येक महीने ₹22,000 रिश्वत के तौर पर मांग की है. जिस पर एसीबी की ओर से सत्यापन करवाया गया और आज आबकारी डिपो पर ही ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम देते हुए घुसकर डिपो मैनेजर को ₹10,000 रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

एसीबी डीएसपी राजपुरोहित ने बताया कि डिपो मैनेजर की ओर से परिवादी से ₹22,000 रिश्वत की मांग की गई थी, जिसमें से परिवादी की ओर से ₹8,000 उसे पहले दिए जा चुके थे और ₹4,000 वेरिफिकेशन के दौरान दिए गए थे और आज ₹10,000 रिश्वत लेते डिपो मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल आगे की कार्रवाई जारी है.

पढ़ें-कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर प्रशासन अलर्ट, अन्य राज्यों से आने वालों पर रखी जा रही है विशेष निगरानी

गौरतलब है कि जैसलमेर एसीबी डीएसपी अन्नराज सिंह राजपुरोहित ने हाल ही में 3 मार्च को जैसलमेर एसीबी के डीएसपी पद पर पदभार ग्रहण किया था और यहां आने के कुछ दिनों में ही उन्होंने घूसखोर डिपो मैनेजर के खिलाफ कार्रवाई कर रिश्वतखोरों को संदेश दिया है कि प्रदेश में एसीबी रिश्वतखोरों के खिलाफ सख्त है और किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी स्वीकार नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details