राजस्थान

rajasthan

तनोट माता मंदिर में BSF पुजारी ने की पूजा, कोरोना से रक्षा के लिए मांगी मन्नत

By

Published : Mar 28, 2020, 2:01 PM IST

सरहदी जिले जैसलमेर में स्थित तनोट माता मंदिर में इस समय बीएसएफ का पहरा है. लॉकडाउन के चलते यहां श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगाई गई है. BSF के पुजारी इन दिनों मंदिर में तनोट माता की पूजा अर्चना कर रहे है और माता से कोरोना वायरस को खत्म करने की मन्नत कर रहे है.

तनोट माता मंदिर में BSF पुजारी ने की पूजा, BSF priest worshiped at Tanot Mata temple
तनोट माता मंदिर में BSF पुजारी ने की पूजा

जैसलमेर. जिले में भारत-पाक सीमा पर स्थित तनोट माता मंदिर इन दिनों सूना पड़ा है. इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब नवरात्री में मंदिर में कोई भी श्रद्धालु नहीं आ पा रहे हैं. आम दिनों में श्रद्धालुओं से गुलजार रहने वाले इस मंदिर पर बीएसएफ का पहरा है.

तनोट माता मंदिर में BSF पुजारी ने की पूजा

कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन के ऐलान के बाद अब यहां श्रद्धालुओं के आने पर रोक लग गई है. बीएसएफ के पुजारी इन दिनों मंदिर में तनोट माता की पूजा अर्चना कर रहे है और माता से कोरोना वायरस को खत्म करने की मन्नत कर रहे हैं.

पढ़ें-बेबसी: लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर पहुंच रहे हैं लोग

युद्धवाली देवी के नाम से प्रसिद्ध तनोट माता मंदिर में नवरात्र के दौरान देश भर से श्रद्धालुओं का आना होता है. लेकिन कोराना वायरस के माहौल के बीच इन दिनों एक भी श्रद्धालु यहां नहीं आ पा रहा है. वहीं, इस मंदिर के पुजारी मनीष शुक्ला ने भी नवरात्रि के दौरान तनोट माता से देश में चल रहे माहौल को ठीक करने की मन्नत मांगी है. साथ ही कहा है कि जिस तरह तनोट माता ने भारत पाक युद्ध के दौरान यहां पर गिरे बम को नहीं फटने दिया था और लोगों की जानें बचाई थी, उसी तरह इस महामारी से भी माता देश की रक्षा करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details