राजस्थान

rajasthan

Accident in Jaisalmer : शराब के नशे में धुत पुलिसकर्मियों ने बाइक को मारी टक्कर, युवक की मौत के बाद बवाल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 17, 2023, 12:33 PM IST

राजस्थान के जैसलमेर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां शराब के नशे में धुत पुलिसकर्मियों ने बाइक को टक्कर मार दी. इस घटना में युवक की मौत हो गई, जिसके बाद बवाल हो गया.

Accident in Jaisalmer
Accident in Jaisalmer

किसने क्या कहा, सुनिए....

जैसलमेर. जिले के खुहड़ी थाना इलाके के पुलिसकर्मियों ने शराब पार्टी के बाद नशे में जीप से बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी. हादसे में युवक की मौत हो गई. हादसे के वक्त तीन पुलिसकर्मियों के साथ जलदाय विभाग का कर्मचारी जीप ड्राइवर भी साथ में था. हादसे के बाद आरोपियों ने घटना को छिपाने के लिए बाइक को झाड़ियों में फेंक दिया. इस दौरान मृतक का भाई मौके पर पहुंचा और एक पुलिसकर्मी को पकड़ लिया. कुछ ही देर में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए. इस घटना के बाद परिजनों के साथ समाज के लोग जवाहर अस्पताल पहुंचे. इस मामले को पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने गंभीरता से लेते हुए दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, वहीं एक पुलिसकर्मी चैनाराम फरार बताया जा रहा है.

इस तरह हुआ था हादसा : सोमवार रात को खुहड़ी इलाके के धोबा गांव की रातड़िया की ढाणी निवासी पृथ्वी सिंह (30) पुत्र राण सिंह खेत से घर की तरफ बाइक से लौट रहा था. इसी दौरान रफ्तार से आती जीप ने बेकाबू होकर बाइक को टक्कर मार दी. जिससे पृथ्वी सिंह नामक बाइक सवार उछलकर सड़क पर गिर गया. इस दौरान जलदाय विभाग की जीप में खुहड़ी थाने के जवान चैनाराम, जीवणाराम, शंभुदान सवार थे, जबकि गाड़ी तनेराव चला रहा था. घटना के तुरंत बाद मृतक का भाई गोपाल सिंह मौके पर पहुंच गया और उसके चिल्लाने पर आस-पास के लोग भी पहुंच गए. पुलिसकर्मी नशे में होने से भाग नहीं पाए. ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी जीवणाराम और शंभुदान को पकड़ लिया, जबकि चैनाराम भाग गया.

पढ़ें :बदलने के दौरान गिरा क्षतिग्रस्त पोल, बुजुर्ग की मौत, ग्रामीणों ने कर्मचारी को बनाया बंधक

शादी को हुए थे 4 महीने : हादसे के बाद परिजन मृतक के शव को लेकर जवाहिर हॉस्पिटल पहुंचे, जहां पर विरोध शुरू कर दिया. ग्रामीण नशे में धुत पुलिसकर्मियों का मेडिकल करवाने पर अड़ गए. घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों के वीडियो भी बनाए. 10 मई को मृतक पृथ्वी सिंह की शादी हुई थी. वह जैसलमेर शहर में ई-मित्र चलाता है. घटना वाले दिन वह अपने खेत में फसल की कटाई के लिए गांव आया हुआ था. खेत से वापस घर जाते समय जीप ने पृथ्वी सिंह की बाइक को टक्कर मार दी थी, जिससे मौके पर ही उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक के पिता की कोरोना से मौत हुई थी.

शराब के नशे में धुत पुलिसकर्मियों ने बाइक को मारी टक्कर

परिजनों ने किया हंगामा : जवाहर अस्पताल पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने शराब के नशे में धुत पुलिसकर्मियों के मेडिकल करवाने की मांग की और प्रदर्शन किया. इनका आरोप है कि विरोध जताने के बावजूद पुलिसकर्मियों का मेडिकल नहीं करवाया गया. बाद में स्थिति को बिगड़ता देखकर सबका मेडिकल करवाया गया. ग्रामीणों की ओर से बनाए वीडियो में पुलिसकर्मियों ने बताया कि उन्होंने खुहड़ी थाने में बैठकर शराब पार्टी की थी और जलदाय विभाग में लगी गाड़ी में बैठकर चेलक गांव के लिए रवाना हुए. इसी बीच धोबा गांव में रातड़िया की ढाणी की तरफ आने वाले मोड पर बाइक को टक्कर मार दी. तनेराव ने वीडियो में बताया कि अंधेरे के कारण उसे बाइक दिखाई नहीं दी थी. मामले पर एसपी विकास सांगवान ने बताया कि घटना में शामिल जिन पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं, उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details