राजस्थान

rajasthan

चाकसू : जयसिंहपुरा गांव की महिला मिली कोरोना पॉजिटिव, क्षेत्र में 'जीरो मोबिलिटी' घोषित

By

Published : Jun 9, 2020, 6:03 PM IST

जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले के चाकसू स्थित जयसिंहपुरा गांव की एक महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महिला ब्रेन हेमरेज की बीमारी के चलते सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती है. वहीं, इसकी सूचना पर चिकित्सा विभाग की टीम ने महिला के परिजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है.

woman found corona positive in jaipur, jaipur corona news, जयपुर कोरोना अपडेट, महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव
महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव

चाकसू (जयपुर).राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामलें लगातार बढते जा रहे हैं. प्रशासन और चिकित्सा विभाग के निरंतर प्रयासों के बाद भी जयपुर में संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है. यहां प्रति दिन बड़ीं संख्या में कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं, चाकसू उपखण्ड़ क्षेत्र के ग्राम जयसिंहपुरा की एक महिला की रिपोर्ट मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आई है. महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.

ये पढ़ें:गड़बड़झाला: चौमूं में 'मनरेगा' के मस्टर रोल में मृत व्यक्ति का नाम

जानकारी के अनुसार 57 साल की एक महिला ब्रेन हेमरेज की बीमारी के चलते करीब 7- 8 दिन से सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती है. महिला की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए है. जिसकी जांच रिपोर्टे मंगलवार को पॉजिटिव आई है. महिला के किसी पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में आने से संक्रमित होने की संभावना जताई जा रही है.

ये पढ़ें:डूंगरपुर SP ने कर्फ्यूग्रस्त इलाकों का किया दौरा, दिए आवश्यक निर्देश

चाकसू बीसीएमओ डॉ. सौम्य पण्डित ने बताया कि सोमवार को अस्पताल में ही इसकी सैंपलिंग की गई थी. जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव पाई है. इसके बाद चाकसू से चिकित्सा मेडिकल टीम जयसिंहपुरा गांव पहुंची और पॉजिटिव महिला की ट्रैवल हिस्ट्री और अन्य जानकारी जुटाई जा रही है. इसके साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों के सैम्पल ललेकर जांच के लिए भेजे गए है. वहीं क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी भी घोषित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details