राजस्थान

rajasthan

जयपुर: हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना

By

Published : Dec 29, 2020, 3:32 PM IST

जयपुर के मनोहर थाना क्षेत्र में एक साल पहले हुई हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने डीएसपी कार्यालय पर धरना दिया और जमकर नारेबाजी की. जिसके बाद डीएसपी के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और धरना समाप्त किया.

villagers protest in Shahpura, murder case in Manorathana
हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना

जयपुर. जिले के मनोहरपुर थाना इलाके में हुई हत्या के मामले में फरार आरोपी एक साल बाद भी पुलिस गिरफ्त से दूर है. पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से नाराज ग्रामीण शाहपुरा डीएसपी कार्यालय पहुंच कर धरने पर बैठ गए. ग्रामीणों ने फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. जिसके बाद डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और धरना समाप्त किया.

जानकारी के अनुसार मनोहरपुर थाना इलाके के बामनवास-गोकलावास में दिसम्बर 2019 में जमीनी विवाद को लेकर हुए हमले में भंवरी देवी योगी की मौत हो गई थी. पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज होने के बाद जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी प्रभू सिंह, सज्जन नरेश सिंह व अर्जुन सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में भंवर सिंह, विनोद सिंह, जीतू, हिम्मत सिंह घटना के बाद से फरार चल रहे हैं. पीड़ित पक्ष द्वारा पूर्व में पुलिस अधिकारियों से आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

पढ़ें-कोरोना से संक्रमित बेटे की कार्डियक अरेस्ट से मौत, सदमे में मां ने भी दम तोड़ा

भंवर सिंह के पिता की मौत होने पर आरोपी भंवर सिंह के अपने गांव आने की सूचना पुलिस को दी गई थी, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. इससे गुस्साए ग्रामीण शाहपुरा डीएसपी कार्यालय पहुंच कर धरने पर बैठ गए और पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की. ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. बाद में मौके पर पहुंचे डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया ने ग्रामीणों को मामले में शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया, इसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details