राजस्थान

rajasthan

बस्सी में हिंगोनिया टोल प्लाजा पर ग्रामीणों का धरना, स्थानीय वाहन टोल फ्री करने की मांग

By

Published : Sep 19, 2021, 6:27 PM IST

Updated : Sep 19, 2021, 11:03 PM IST

बस्सी में हिंगोनिया टोल प्लाजा पर ग्रामीणों ने रविवार को धरना शुरू कर दिया. ग्रामीणों की मांग है कि स्थानीय वाहनों का टोल फ्री किया जाए. उन्होंने मांग न मानी जाने पर आंदोलन का ऐलान किया है.

टोल प्लाजा पर ग्रामीणों का धरना

बस्सी (जयपुर).स्थानीय वाहनों को टोल टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर ग्रामीण रविवार को विरोध में उतर आए हैं. रिंग रोड टोल हटाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में बड़ी संख्या में ग्रामीण हिंगोनिया टोल प्लाजा के पास एकत्रित हो गए और विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. मांग को लेकर ग्रामीण यहां धरने पर बैठ गए.

जानकारी के अनुसार कानोता क्षेत्र के हिंगोनिया में टोल प्लाजा स्थित है. स्थानीय वाहनों के लिए टोल प्रबंधन की ओर से रियायती दर पर मासिक पास की सुविधा दी गई है. लेकिन ग्रामीणों ने रिंग रो[ के नाम पर जमीन अवाप्ति व टोल फ्री करने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है. ग्रामीणों कहना है कि रिंग रोड निर्माण व चौड़ीकरण के नाम पर किसानों की जमीन अवाप्त की गई. किसानों को एक खेत से दूसरे खेत मे जाने के लिए एक से दो किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है.

बस्सी में हिंगोनिया टोल प्लाजा पर ग्रामीणों का धरना

पढ़ें:कोरोना से बड़ी राहत : बीते वर्ष के मुकाबले इस साल अगस्त-सितंबर महीने में कम हुए कोरोना के मामले

एनएचएआई ने सर्विस रोड के किनारे तारबंदी कर रखी है. इससे किसानों व ग्रामीणों को काफी परेशानी होती है. इसके साथ ही स्थानीय लोगों का यहां से बार-बार आना जाना लगा रहता है. ऐसे में टोल वसूली गलत है. उनका कहना है कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. धरने की सूचना पर एसीपी सुरेश सांखला मय जाप्ता मौके पर पहुंचे तथा समझाइश की.

Last Updated :Sep 19, 2021, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details