राजस्थान

rajasthan

युवा बेरोजगार महासम्मेलन : 7 जून को जयपुर में प्रदेश के युवा भरेंगे हुंकार

By

Published : May 24, 2023, 8:20 AM IST

राजस्थान विधान सभा चुनाव को महज कुछ महीने शेष है. इसी को मद्देनजर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हैं तो वहीं मतदाता का एक वर्ग बेरोजगार भी अपनी आवाज बुलंद करने के इरादे से आगामी 7 जून को जयपुर में एक महासम्मेलन आयोजित करने जा रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जयपुर. चुनावी वर्ष में कर्मचारी संगठनों के बाद अब प्रदेश के युवा बेरोजगार भी अपनी ताकत दिखाने जा रहै हैं. आगामी 7 जून को युवा बेरोजगार महासम्मेलन के जरिए बेरोजगार अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव इस युवा बेरोजगार महासम्मेलन की घोषणा की. युवाओं के इस सम्मेलन में राजस्थान के अलावा दूसरे राज्यों के बेरोजगार युवा भी शामिल होंगे.

जयपुर त्रिवेणी नगर में 7 जून को युवा हुंकार भरेंगे. बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि ये देश का पहला युवा बेरोजगार महासम्मेलन होगा. जिसमें दूसरे राज्यों के बेरोजगार प्रतिनिधि भी पेपर लीक और बेरोजगारी को लेकर अपना पक्ष रखेंगे. इस महासम्मेलन में मुख्यमंत्री और विपक्ष सहित अन्य पार्टियों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है. यदि किसी कारणवश मुख्यमंत्री नहीं आते हैं तो उनकी जगह दो मंत्री शामिल होंगे.

उन्होंने बताया कि महासम्मेलन में राज्य सरकार के सामने प्रदेश के युवा बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को मजबूती से रखा जाएगा. साथ ही जिन मांगों को राज्य सरकार ने माना है, उन मांगों के लिए आभार भी जताया जाएगा. वहीं बीजेपी के नेताओं के जरिए केंद्र सरकार के समक्ष युवा बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को मजबूती से रखा जाएगा. जबकि राजनीतिक दलों के सामने बेरोजगार अपनी मांगों को रखने के साथ पेपर लीक और बेरोजगारी पर विस्तृत चर्चा की जाएगी.

पढ़ें अजब चोर की गजब कहानी, महंगे होटल में रहकर वारदात को देता था अंजाम, शराब व सट्टे में लुटाता था पैसे

अध्यक्ष उपेन ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव जाति और धर्म के मुद्दे पर नहीं बल्कि बेरोजगारी और रोजगार के मुद्दे पर हो. इसी उद्देशय के साथ आवाज बुलंद की जाएगी. इसके अलावे राजनेताओं से पूछा जाएगा कि वह किस तरह से पेपर लीक मुक्त राजस्थान और रोजगार युक्त प्रदेश बनाएंगे. युवा बेरोजगार महासम्मेलन में ही महासंघ प्रदेश अध्यक्ष राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा करने के साथ आगामी रणनीति का भी ऐलान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details