राजस्थान

rajasthan

जयपुर: रेनवाल कस्बे में फिर आया कोरोना मरीज, महाराष्ट्र से आए दो और लोग पॉजिटिव

By

Published : May 24, 2020, 8:51 PM IST

जयपुर के रेनवाल कस्बे में रविवार को दो लोग पॉजिटिव मिले. बताया जा रहा है कि ये दोनों मुम्बई से लौटे थे. इनमें से एक 6 साल का बच्चा है, जिसका दादा पहले से ही कोरोना पॉजिटिव था. वहीं, दूसरी संक्रमित मोहल्ला कुरेशियान की एक 35 वर्षीय महिला है. इन दोनों को जयपुर आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

जयपुर समाचार, jaipur news
महाराष्ट्र से आए दो और लोग पॉजिटिव

जयपुर. जिले के रेनवाल कस्बे में रविवार को दो लोग कोरोना पॉजिटिव आए. बताया जा रहा है कि ये दोनों महाराष्ट्र से आए हुए थे और होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे थे. इससे पहले गुरुवार को कस्बे में और लालासर गांव में एक-एक पॉजिटिव मरीज के आने की पुष्टि हुई थी. इसके बाद दोनों पॉजिटिव को जयपुर आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

बता दें कि कस्बे में कांकड़ वाली ढाणी से पॉजिटिव आए 6 साल के बच्चे का दादा पहले से संक्रमित है. जबकि दूसरी संक्रमित मोहल्ला कुरेशियान की 35 वर्षीय एक महिला है, जो 7 दिन पहले परिवार के साथ मुम्बई से आई थी. चार दिन में 4 पॉजिटिव आने के बाद लोग दहशत में आ गए है.

पढ़ें- ईटीवी भारत से बोले पूनिया...कहा- शासन नहीं संभल रहा तो राष्ट्रपति शासन के लिए रजामंद हो जाएं गहलोत

इसके साथ ही रविवार को पॉजिटिव आई महिला के परिजनों समेत 18 को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है. इस दौरान उपखंड अधिकारी राजकुमार कस्वां, बीसीएमएचओ डॉ. रवि चौधरी, तहसीलदार सुमन चौधरी, थानाप्रभारी अनिल सिंह तंवर, डॉ. आरपी सेपट आदि मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाओं को जायजा लिया.

उपखंड अधिकारी राजकुमार कस्वां ने बताया कि सरकार के गाइडलाइन के अनुसार रेनवाल में कटेंनमेंट जोन बनाया जा रहा है. उन्होनें लोगों से अपील की है कि अपने आप को सुरक्षित रखते हुए आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकले.

स्वास्थ्य टीम ने जुटाए सैंपल

ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. रवि चौधरी ने बताया कि कुल 18 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 15 महिला के परिजन और मोहल्ले के लोग है. जबकि 3 अन्य महाराष्ट्र से आए लोगों के परिवार से है. सीएमएचओं ने बताया कि सोमवार से पॉजिटिव क्षेत्र से और सैंपल लिए जाएंगे.

पढ़ें- राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी ईद उल फितर की मुबारकबाद, घर पर ही ईद की नमाज अदा करने की अपील

वहीं, शनिवार को कस्बे में पहले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए 43 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी. व्यापारियों ने सुबह बाजार फिर से खोल लिया था, लेकिन दो पॉजिटिव आने के बाद लोगों में वापस मायूसी छा गई है.

मुम्बई से आई महिला की मौत के बाद परिजनों की हुई थी जांच

इस बीच मुम्बई से लौटी एक वृद्धा की शुक्रवार को मौत हो गई थी. हालांकि, परिजनों की ओर से इसे हार्ट अटैक बताया गया था. लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने सावधानी बरतते हुए परिजनों के सैंपल लिए थे, जिनमें मृतका के परिवार की एक महिला पॉजिटिव आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details