राजस्थान

rajasthan

नकली घी और तेल बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, बड़ी मात्रा में सामान जब्त

By

Published : Jun 10, 2023, 8:24 PM IST

जयपुर में सीएमएचओ (मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी) प्रथम की टीम ने शनिवार को नकली घी और तेल बनाने वाली फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की. मौके से हजारों लीटर नकली घी और तेल जब्त किया गया है.

Adulterated Ghee and oil Seized in jaipur
जयपुर में नकली घी और तेल जब्त

जयपुर. शहर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जयपुर शहर की सीएमएचओ (मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी) प्रथम की टीम ने चांदपोल में नकली घी की फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए करीब 3000 लीटर नकली घी और 2000 लीटर तेल बरामद किया है.

पैकिंग की मशीनें भी जब्त : जयपुर शहर में इन दिनों मिलावट की शिकायतें लगातार मिल रही थी और शिकायतों के बाद सीएमएचओ प्रथम विजय फौजदार के निर्देश पर टीम ने चांदपोल स्थित मालियों के मोहल्ले में एक छापामार कार्रवाई की. फैक्ट्री में कृष्णा, सरस, गोपी, कृष्णा, महान कंपनियों के ब्रांड नेम से घटिया स्तर का घी तैयार कर पैकिंग का की जा रही थी. टीम ने मौके से 3 हजार लीटर घी और 2 हजार लीटर तेल बरामद किया है. इसके साथ ही पैकिंग की मशीनें भी टीम ने बरामद की हैं. खाद्य सुरक्षा अधिकारी जयपुर प्रथम की टीम और पुलिस की स्पेशल दल ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की.

पढ़ें. घर में सास-बहू बना रही थी नकली दूध, विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, जानें फिर क्या हुआ...

टीम में फूड इंसपेक्टर रतन गोदारा, नरेश तिजारा, महेंद्र शर्मा, डॉक्टर राजेश कुमार शर्मा, पवन गुप्ता शामिल थे. टीम ने मौके पर 15 किलो के टीन, 1 किलो और आधा किलो की पैकिंग में घी बरामद किया. बड़ी संख्या में नामी ब्रांड के घी के रैपर भी बरामद किए गए. टीम ने नकली घी के सैंपल लेकर लैब में भिजवाए हैं. फिलहाल इस मामले में मामला दर्ज नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details