राजस्थान

rajasthan

Theft In Jaipur: 2 चोर, 20 मिनट और लाखों के गहने कैश समेत पार!

By

Published : Dec 7, 2022, 2:04 PM IST

Theft In Jaipur

जयपुर में महज 20 मिनट में घरवालों की गैर मौजूदगी में मंगलवार को दिनदहाड़े 2 चोरों ने लाखों का गहना और कैश साफ कर दिया (Theft In Jaipur). जो महिलाएं रोकने आईं उन्हें ये दोनों धक्का देकर फरार हो गए. हालांकि तीसरी आंख से नहीं बच पाए और दोनों सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए.

जयपुर.राजधानी के मुरलीपुरा थाना इलाके से चोर मंगलवार दिनदहाड़े एक फ्लैट में घुस महज 20 मिनट में लाखों के जेवरात और नकदी चुरा कर ले गए (Theft In Jaipur). अपार्टमेंट में रहने वाली दो महिलाओं ने जब शोर मचाया तो चोर दोनों महिलाओं को धक्का देकर वहां से फरार हो गए. अपार्टमेंट की पार्किंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर आते-जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी चोर बाइक पर सवार होकर फरार होते हुए नजर आ रहे हैं.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को आईडेंटिफाई करने का प्रयास कर रही है. प्रकरण की जांच कर रही जांच अधिकारी अनीता वर्मा ने बताया कि चोरी की वारदात मंगलवार दोपहर गणपति रेजीडेंसी निवासी अमित कुमार शर्मा के फ्लैट में हुई. वारदात को लेकर देर शाम अमित कुमार शर्मा ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

अपर्टामेंट से निकलते वक्त

घरवालों की गैर मौजूदगी में ताला तोड़ चोरी-परिवादी एक व्यापारी है जिनके पिता अस्पताल में भर्ती है और उन्हें देखने के लिए ही वो अस्पताल चले गए. इसके बाद परिवादी की पत्नी अपार्टमेंट में ही रहने वाली अपनी एक रिश्तेदार को चेकअप के लिए पास ही स्थित एक अस्पताल ले गई. अस्पताल जाने से पहले परिवादी की पत्नी अपने फ्लैट की चाबी नीचे के फ्लैट में रहने वाली महिला को दे गई. परिवादी के पत्नी के अस्पताल जाने के महज कुछ ही मिनट बाद दो चोर 1 बजकर 35 मिनट पर अपार्टमेंट पहुंचे और लिफ्ट से पहली मंजिल पर स्थित परिवादी के फ्लैट पर जाकर ताला तोड़ अंदर घुसे.

बाइक से भागे चोर

पढ़ें-Theft in Jaipur : चोरों ने सूने मकान को बनाया निशाना, 10 लाख के जेवर और नकदी किए पार

महिलाओं ने देखा तो चिल्लाईं लेकिन...-इस दौरान अपार्टमेंट में ऊपर के फ्लैट में रहने वाली एक महिला जब सीढ़ियों से नीचे उतरने लगी तो उसे परिवादी के फ्लैट का गेट खुला हुआ मिला. जिस पर उस महिला ने ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाली महिला को जाकर इस बारे में बातया. ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाली महिला ने जब परिवादी के फ्लैट की चाबी उसके पास होने की बात कही तो फिर दोनों महिलाएं यह देखने के लिए फर्स्ट फ्लोर पर पहुंची कि आखिर फ्लैट में कौन है? जैसे कि दोनों महिलाओं ने फ्लैट के बाहर जाकर आवाज लगाना शुरू किया तो दोनों चोर फ्लैट के अंदर से सामान बटोर कर 1 बजकर 55 मिनट पर तेजी से बाहर निकले और दोनों महिलाओं को धक्का दे वहां से फरार हो गए.

कैमरे में कैद

क्या हुआ चोरी!-उसके बाद महिलाओं ने ही परिवादी की पत्नी को फोन कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. जिसपर परिवादी की पत्नी तुरंत फ्लैट पर पहुंची और जब अंदर जाकर देखा तो अलमारियों के ताले टूटे व सामान बिखरा हुआ मिला. चोर परिवादी के घर से 4 लाख रुपए नकद, सोने-चांदी के जेवरात व अन्य कीमती सामान चुरा कर ले गए. चोर 3 तोला सोने की चेन, सोने के कान के झुमके, चूड़ियां, चांदी की पायजेब, सिक्के, गणेश जी की मूर्ति व अन्य सामान चुरा कर ले गए. वारदात को अंजाम देने के बाद चोर बाइक पर बैठकर फरार हुए हैं. अब ऐसे में पुलिस वारदात स्थल के आसपास लगे हुए अन्य सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल कर चोरों को आईडेंटिफाई करने और उनके बाइक नंबर तलाशने का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details