राजस्थान

rajasthan

Jaipur police action: डकैती से पहले पुलिस ने 6 बदमाशों को दबोचा, देसी कट्टा और कारतूस बरामद

By

Published : Jan 15, 2023, 4:06 PM IST

पेट्रोल पंप पर अभी डकैती की योजना ही बना रहे थे कि (Six miscreants arrested in Jaipur) इतने में पुलिस वहां पहुंच गई और बदमाशों को दबोच लिया. जिनके पास देसी कट्टा, कारतूस, लोहे का पंच, नकाब और पाइप बरामद हुए हैं.

Six miscreants arrested in Jaipur
Six miscreants arrested in Jaipur

जयपुर.राजधानी की खोह नागोरियान थाना पुलिस ने शनिवार देर रात एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की साजिश रच रहे 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. जिनके पास से देसी कट्टा, कारतूस, लोहे का पंच, नकाब, पाइप समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं. डीसीपी ईस्ट डॉ. राजीव पचार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों की शिनाख्त मुकेश कुमार गुर्जर चाकसू, मन्टू मीणा बांदीकुई दौसा, तुलसीराम जाट, शिवराज सिंह गुर्जर कोटखावदा, पंकज मीणा टोडाभीम करौली और राजेश गुर्जर बयाना भरतपुर के रूप में हुई है. उन्होंने आगे बताया कि बदमाश जयपुर शहर में बड़ी गैंग बनाकर सेक्टर-4 इंदिरा गांधी नगर में किराए के एक मकान में रह रहे थे. इससे पहले भी ये बदमाश कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और जयपुर के सीबीआई फाटक स्थित एक पेट्रोल पंप पर बड़ी डकैती डालने की साजिश रच रहे थे. तभी इन्हें दबोच लिया गया.

बदमाशों ने इन वारदातों को दिया अंजाम:पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाश राजेश गुर्जर ने पूछताछ में बताया कि उसने पिछले साल एयरपोर्ट थाना इलाके के बालाजी ग्राउंड में शुभम हुडला नाम के लड़के के साथ गैंगवार को अंजाम दिया था. जिसमें शुभम के हाथ-पैर तोड़ दिए थे. इसी तरह से गैंग के राजेश गुर्जर, मन्टू मीणा, अजय मण्डावर, अजीत, गज्जू कोठारी ने कुछ महीने पहले ही लूट की एक वारदात को अंजाम दिया था. जिसमें गेहूं बेचकर जीवन यापन करने वाले एक व्यक्ति से 53 हजार रुपए की लूट की गई थी. गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि दो दिन पहले भी उनका जितेन्द्र खेमला और राजकुमार खेमला से झगड़ा हुआ था. जिस पर बदमाशों ने दोनों को जान से मारने की योजना बनाई थी. लेकिन दोनों शहर छोड़ कर भाग गए.

इसे भी पढ़ें - Firing in Jaipur: राजधानी में बेखौफ बदमाशों ने देर रात मचाया तांडव, भगदड़ में कई घायल

कई मामलों में चल रहे वांटेड: पुलिस ने बताया कि आरोपी राजेश गुर्जर पुलिस थाना एयरपोर्ट और जवाहर सर्किल से लूट व चैन स्नैचिंग के प्रकरणों में वांटेड चल रहा है. आरोपी मन्टू मीणा थाना एयरपोर्ट और खोह नागोरियान के अनेक प्रकरणों में वांटेड है. बताया गया कि बदमाश अपना रूतबा कायम करने के लिए जयपुर शहर में आए दिन लूट, मारपीट और स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देते हैं. फिलहाल गिरफ्त में आए बदमाशों से पूछताछ जारी है. जिसमें अनेक वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details