राजस्थान

rajasthan

श्रेया गुहा ने परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की एसीएस और रोडवेज अध्यक्ष का संभाला पदभार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 12, 2024, 8:22 PM IST

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्रेया गुहा ने शुक्रवार को शासन सचिवालय में परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव और राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण किया. पद संभालने के बाद श्रेया ने परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली.

Shreya Guha takes charge
Shreya Guha takes charge

जयपुर.श्रेया गुहा ने परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव और राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष का कामकाज संभालने के बाद परिवहन भवन में परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग और राजस्थान रोडवेज के साथ आयोजित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. गुहा ने बैठक में सड़क सुरक्षा नियमों की पालना और ओवरलोड वाहनों के नियंत्रण के लिए पुलिस के साथ सामंजस्य स्थापित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

श्रेया गुहा ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों की पालना में युवाओं की भागीदारी आवश्यक है. विभाग नवाचारों के माध्यम से युवाओं को यातायात नियमों के लिए सजग बनाए. साथ ही नए जिलों मे परिवहन कार्यालयों की प्रगति, संबंधित कलेक्टर्स के लिये परिवहन अधिकारियों की मैपींग के भी निर्देश दिए. श्रेया गुहा ने सभी अधिकारियों को यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए आमजन को जागरूक करने के साथ ही दुर्घटना आंकड़ों में कमी लाने का प्रयास करने के लिए निर्देशित किया. उन्होंने कहा कि युवाओं को जागरूक करना आवश्यक है. युवा जागरुक होंगे तो यातायात नियमों की पालना होगी, इससे दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी. इसमें युवाओं की भागीदारी काफी महत्वपूर्ण है.

परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक

पढ़ें: पदभार संभालते ही एक्शन में दिखे जलदाय मंत्री, अधिकारियों से कहा-क्वालिटी से नहीं होगा कोई समझौता

बैठक में परिवहन आयुक्त डॉ. मनीशा अरोड़ा ने विभागीय संरचना, राजस्व अर्जन की स्थिति, नियम-अधिनियम की जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव को दी. राजस्थान रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक नथमल डिडेल ने रोडवेज के विभागीय कार्यों, निगम में वर्तमान में बसों की स्थिति और 100 दिवसीय कार्ययोजना की जानकारी दी. इस अवसर पर अतिरिक्त परिवहन आयुक्त सतर्कता रंजीता गौतम, रोडवेज की कार्यकारी निदेशक अनीता मीणा समेत परिवहन और रोडवेज के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details