राजस्थान

rajasthan

शक्ति सिंह गोहिल का बीजेपी पर प्रहार, बोले- महिलाओं को राजनीति में आगे बढ़ाने पर सिर्फ जुमलेबाजी करती है बीजेपी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 6, 2023, 7:42 PM IST

गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल सोमवार को जयपुर में बीजेपी पर जमकर बरसे. उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि महिलाओं को राजनीति में आगे बढ़ाने के मुद्दे पर बीजेपी सिर्फ जुमलेबाजी करती है.

rajasthan assembly election 2023
शक्ति सिंह गोहिल का बीजेपी पर प्रहार

शक्ति सिंह गोहिल का बीजेपी पर प्रहार

जयपुर.गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और सांसद शक्ति सिंह गोहिल का दावा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में आदिवासियों, महिलाओं और युवाओं को टिकट देने में भाजपा के मुकाबले कांग्रेस ने बाजी मारी है. उन्होंने सोमवार को जयपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में ये बात कही है. शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस ने 33 सीटों पर आदिवासी प्रत्याशी उतारे हैं. जबकि भाजपा ने 30 सीटों पर ही आदिवासी कैंडिडेट को टिकट दिया है.

उन्होंने कहा कि महिलाओं को टिकट देने में भी कांग्रेस भाजपा से आगे है. कांग्रेस ने जहां 25 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है. वहीं,भाजपा ने 16 महिलाओं को ही चुनावी मैदान में उतारा है. उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं को राजनीति में आगे बढ़ाने के मुद्दे पर भी सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है. उनका कहना है कि 40 साल से कम उम्र के 40 युवाओं को कांग्रेस ने टिकट दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शिक्षित युवाओं और सेना से रिटायर्ड लोगों को भी प्रत्याशी बनाया है.

पढ़ें:प्रल्हाद जोशी का बड़ा बयान, कहा- भ्रष्टाचार के पैसों से चुनाव लड़ना चाहते हैं सीएम अशोक गहलोत

पीएम को भी करनी पड़ी भीलवाड़ा मॉडल की तारीफ:गोहिल ने कहा कि कोरोना काल में राजस्थान सरकार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में बढ़िया काम किया. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी राजस्थान के भीलवाड़ा मॉडल की प्रशंसा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भीलवाड़ा मॉडल की तारीफ करनी पड़ी.किसानों की कर्जमाफी को लेकर शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गहलोत सरकार ने सहकारी बैंकों का सारा कर्ज माफ किया. केंद्रीय बैंकों से लिया गया कर्ज माफ करने को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. उन्होंने अपने मोबाइल में पीएम नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो भी दिखाया और कहा कि नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन आज तक पूरा नहीं किया.

पेपर लीक पर राजस्थान सरकार कानून लाई: शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भाजपा राजस्थान में पेपर लीक का मुद्दा उठाती है, लेकिन गुजरात में भी 14 बार पेपर लीक हुए हैं. भाजपा के शासन वाले गुजरात में यह हुआ, लेकिन सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए. पेपर लीक माफिया के खिलाफ कड़े कानून सबसे पहले राजस्थान की गहलोत सरकार ने बनाए. जिनमें कड़ी सजा का प्रावधान किया गया है.

पढ़ें:नागौर में मुकाबला हुआ रोचक, पूर्व मंत्री हबीबुर्रहमान ने भरा पर्चा, चाचा-भतीजी भी आमने-सामने

ईडी के जरिए परेशान किया जा रहा: महादेव बैटिंग एप मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर लगे आरोपों के सवाल पर शक्ति सिंह ने कहा कि जितना काम छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने किया है. उतना किसी और ने नहीं किया. इससे भाजपा बौखला गई है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल भाजपा के साथ ही ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग से भी लड़ रहे हैं. राजस्थान में भी मुख्यमंत्री के बेटे को परेशान किया जा रहा है. प्रदेशाध्यक्ष के यहां ईडी के छापे डलवाए जा रहे हैं. ईडी के सहारे भाजपा चुनाव नहीं जीत पाएगी.

लंका के चमकीले मॉडल में सच बोलने वाला दुखी: उन्होंने कहा कि एक तरफ लंका का मॉडल है जो दूर से चमकीला दिखाई देता है. लेकिन पास जाने पर पता चलता है कि इस चमकीले मॉडल में सच बोलने वाला विभीषण भी दुखी है. दूसरा मॉडल रामराज्य का है जिसमें अंतिम छोर पर बैठे लोग की बात भी सुनी जाती है. उन्होंने कहा कि भाजपा गुजरात में विकास के नाम पर वोट नहीं मांगती, बल्कि हिंदू-मुसलमान कर चुनाव जीतती है. गुजरात का भाजपा का मॉडल चंद पूंजीपतियों का मॉडल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details